Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस वैट के विरोध में 24 घंटे...

वैट के विरोध में 24 घंटे तक बंद रहेंगे दिल्‍ली के 400 पेट्रोल पंप, इस दिन होगी परेशानी

दशहरे के बाद दिल्‍ली वासियों को 24 घंटों तक पेट्रोल-डीजल से महरूम रहना पड़ सकता है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Oct 2018, 11:37:10 IST

नई दिल्‍ली। दशहरे के बाद दिल्‍ली वासियों को 24 घंटों तक पेट्रोल-डीजल से महरूम रहना पड़ सकता है। दिल्‍ली सरकार द्वारा वैट न घटाए जाने के चलते पड़ौसी राज्‍यों से दिल्‍ली में मिलने वाला पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है। घटती बिक्री से परेशान पंप डीलर्स ने 24 घंट लंबी हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। दिल्‍ली पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार यह एक दिन की हड़ताल 22 अक्‍टूबर की सुबह 6 बजे से शुरू होगी और 23 अक्‍टूबर को सुबह 6 बजे समाप्‍त होगी।

दिल्‍ली पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के अनुसार दिल्‍ली सरकार द्वारा वैट में कटौती नहीं करने के चलते दिल्‍ली के पंपों पर बिक्री में गिरावट आ रही है। सबसे बुरा असर गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम बॉर्डर से सटे पेट्रोल पंपों पर पड़ा है, जहां बिक्री सबसे ज्‍यादा घटी है। हाल ही में दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने वैट न घटाने की घोषणा की थी।जिसके बाद डीलर्स एसोसिएशन ने यह बड़ा कदम उठाते हुए 400 पंप 24 घंटे के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच पिछले हफ्ते गुरुवार को वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल पर 1.50 पैसा एक्‍साइज ड्यूटी घटाने का एलान किया था। वहीं पेट्रोलियम कंपनियों से भी 1 रुपए की कटौती करने को कहा था। केंद्र सरकार द्वारा मिली 2.5 रुपए की राहत के बाद भाजपा शासित 13 राज्‍यों ने भी वैट घटाने का एलान किया था। लेकिन दिल्‍ली सरकार ने वैट नहीं घटाया, जिससे यहां कीमतें यूपी और हरियाणा के मु‍काबले ज्‍यादा हो गईं।

More From Business