Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कुंभ मेला 2019: कुंभ के दौरान...

कुंभ मेला 2019: कुंभ के दौरान प्रयागराज में दुकान लगानी है तो ये है तरीका

निलामी 31 दिसंबर तक जारी रहेगी, दुकान प्राप्त करने के इछुक लोगों को नीलामी के लिए अस्थायी मेला कार्यालय स्थित गंगोत्री सभागार में दोपहर 1 बजे तक इकट्ठा होना पड़ेगा

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 28 Dec 2018, 13:40:04 IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन कुंभ में अगर आप व्यवसाय करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। राज्य सरकार की तरफ से प्रयागराज में कुंभ मेले के लिए मेला स्थल पर दुकानों की नीलामी की जा रही है।

दी गई जानकारी के मुताबिक मेला स्थल पर पूजा सामग्री, वस्त्र, बर्तन, किराने की दुकान, प्रसाधन सामग्री, फल-सब्जियां और दूध जैसा ताजा उत्पादन, हस्तशिल्प, पदत्राण और सजावट के साजो सामान की बिक्री के लिए नीलामी के जरिए दुकानों का आबंटन किया जा रहा है।

यह निलामी आज यानि 28 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और 31 दिसंबर तक जारी रहेगी, दुकान प्राप्त करने के इछुक लोगों को नीलामी के लिए अस्थायी मेला कार्यालय स्थित गंगोत्री सभागार में दोपहर 1 बजे तक इकट्ठा होना पड़ेगा।

दुकान की नीलामी में भाग लेने वाले व्यक्ति को निवास प्रमाण पत्र या आधार की मूल प्रति तथा कार्यालय द्वारा निर्धारित धरोहर राशि नीलामी से एक दिन पहले शाम 5 बजे तक जमा करानी होगी, राशि जमा होने के बाद ही व्यक्ति नीलामी में भाग ले सकेगा। नीलामी से जुड़ी अन्य जानकारी और शर्तें कार्यालय से प्राप्त की जा सकती हैं।

Web Title: कुंभ मेला 2019: कुंभ के दौरान प्रयागराज में दुकान लगानी है तो ये है तरीका