Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्रक हड़ताल के बावजूद नहीं बढ़ी...

ट्रक हड़ताल के बावजूद नहीं बढ़ी महंगाई, आलू-प्याज के साथ टमाटर और दूध की कीमतें स्थिर

देशभर में ट्रक हड़ताल ही वजह से हो रही परेशानी के बावजूद राहत की बात ये है कि इससे महंगाई नहीं बढ़ी है। बीते 2 दिन के दौरान रोजमर्रा के इस्तेमाल की अधिकतर चीजों के दाम या तो स्थिर हैं या फिर कुछेग जगहों पर बहुत मामूली बढ़ोतरी हुई है। कई जगहों पर तो रोजमर्रा के इस्तेमाल की कुछेक जरूरी चीजो के दाम बढ़ने के बजाय घटे हैं। हड़ताल 20 जुलाई को शुरू हुई थी और आधिकारिक तौर पर अभी खत्म नहीं हुई है।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 22 Jul 2018, 11:47:58 IST

नई दिल्ली। देशभर में ट्रक हड़ताल ही वजह से हो रही परेशानी के बावजूद राहत की बात ये है कि इससे महंगाई नहीं बढ़ी है। बीते 2 दिन के दौरान रोजमर्रा के इस्तेमाल की अधिकतर चीजों के दाम या तो स्थिर हैं या फिर कुछेग जगहों पर बहुत मामूली बढ़ोतरी हुई है। कई जगहों पर तो रोजमर्रा के इस्तेमाल की कुछेक जरूरी चीजो के दाम बढ़ने के बजाय घटे हैं। हड़ताल 20 जुलाई को शुरू हुई थी और आधिकारिक तौर पर अभी खत्म नहीं हुई है।

टमाटर एक जल्दी खराब होने वाली सब्जी है लेकिन हड़ताल की वजह से इसकी कीमतों पर असर नहीं दिखा है। उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 19 जुलाई के दिन दिल्ली में टमाटर का रिटेल भाव 42 रुपए था जो 21 जुलाई को 43 रुपए दर्ज किया गया। इस दौरान चंडीगढ़ में भाव 24 रुपए, लखनऊ में 40 रुपए, देहरादून में 20 रुपए, पटना में 30 रुपए, कोलकाता में 45 रुपए और चेन्नई में 28 रुपए प्रति किलो पर स्थिर रहा। भोपाल में तो 2 दिन के दौरान टमाटर की कीमतों में 10 रुपए की कमी आई, उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 19 जुलाई को भोपाल में टमाटर का भाव 55 रुपए था जो 21 जुलाई को  घटकर 45 रुपए रह गया।

इन सभी शहरों में कुछ ऐसा ही हाल प्याज और आलू को लेकर भी दिखा। दूध की कीमतों में तो किसी तरह का बदलाव ही नहीं हुआ। ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल की वजह से आशंका जताई जा रही थी कि सब्जियों और दूध की सप्लाई प्रभावित हो सकती है जिस वजह से महंगाई बढ़ेगी। लेकिन हड़ताल में सभी ट्रक ऑपरेटर्स शामिल नहीं हुए हैं, 20 और 21 जुलाई के दौरान सड़कों पर ट्रकों की आवाजाही देखी गई है, ऐसे में जरूरी वस्तुओं के दाम में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है।

Web Title: ट्रक हड़ताल के बावजूद नहीं बढ़ी महंगाई, आलू-प्याज के साथ टमाटर और दूध की कीमतें स्थिर