Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मोदी सरकार ने दी फेसबुक को...

मोदी सरकार ने दी फेसबुक को चेतावनी, चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

भारत ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को आगाह किया कि यदि उसने देश की चुनाव प्रक्रिया को किसी भी वांछित तरीके से प्रभावित करने का प्रयास किया तो उसे कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 21 Mar 2018, 16:05:35 IST

नई दिल्ली। भारत ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को आगाह किया कि यदि उसने देश की चुनाव प्रक्रिया को किसी भी वांछित तरीके से प्रभावित करने का प्रयास किया तो उसे कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। अमेरिका के नियामक द्वारा फेसबुक के खिलाफ यूजर्स की गोपनीयता के संभावित उल्लंघन की जांच की जा रही है। 

सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार प्रेस, भाषण और अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा समर्थन करती है। साथ ही वह सोशल मीडिया पर विचारों के आदान-प्रदान के पक्ष में भी है। 

प्रसाद ने कहा कि फेसबुक सहित कोई भी सोशल मीडिया साइट यदि अवांछित तरीके से देश की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास करती है, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जरूरत होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) फेसबुक की इस बात के लिए जांच कर रहा है कि क्या उसने यूजर्स के लाखों आंकड़े एक राजनीतिक परामर्श एजेंसी को दिए थे। मीडिया की खबरों में आरोप लगाया गया है कि कैंब्रिज एनालिटिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2016 के चुनाव अभियान में इन आंकड़ों का इस्तेमाल किया था। 

Web Title: मोदी सरकार ने दी फेसबुक को चेतावनी, चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने पर होगी कड़ी कार्रवाई