Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पंजाब नेशनल बैंक ने घोटाले की...

पंजाब नेशनल बैंक ने घोटाले की खबरों के बीच ग्राहकों के धैर्य के लिए जताया धन्यवाद, कहा सेवाएं हुई सामान्य

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अपग्रेडेशन से पहले बैंक में रोजाना औसतन 1.20 करोड़ ट्रांजेक्शन होती थी

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 15 Feb 2018, 9:09:29 IST

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक ने टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन की वजह से ग्राहकों की हुई परेशानी के लिए क्षमा मांगी है और ग्राहकों को धैर्य बनाए रखने के लिए उनका धन्यवाद किया है। बैंक ने कहा है कि टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के बाद उसकी ज्यादातर सेवाएं सामान्य हो चुकी हैं और ग्राहकों के सहयोग से बाकी बची हुई सेवाएं भी जल्दी ही सामान्य हो जाएंगी।

गौरतलब है कि ग्राहकों को ज्यादा बेहतर और तेज सेवा मुहैया कराने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने 29 जनवरी को अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया था। बैंक ने 29 जनवरी से पहले ही सभी ग्राहकों को बैंक से जुड़ा जरूरी काम निपटाने के लिए कह दिया था। टेक्नोलॉजी अपग्रेड होने के बाद अब  बैंक की ज्यादातर सेवाएं सामान्य होने लगी हैं।

बैंक की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अपग्रेडेशन से पहले बैंक में रोजाना औसतन 1.20 करोड़ ट्रांजेक्शन होती थी और अपग्रेडेशन के बाद 12 दिनों का औसत निकालें तो अब औसतन 1.18 करोड़ ट्रांजेक्शन तक पहुंच चुका है, अपग्रेडेशन से पहले बैंक में रोजाना औसतन 46025 नए खाते खोले जाते थे और 38476 खाते खोले जा रहे हैं। पहले रोजाना औसतन 42461 RTGS और 434411 NEFT ट्रांजेक्शन होती थी और अपग्रेडेशन के बाद अब रोजाना औसतन 39547 RGTS और 630721 NEFT ट्रांजेक्शन हो रही हैं। कुल मिलाकर बैंक का कामकाज सामान्य होने की तरफ बढ़ रहा है।

इस बीच बुधवार को बैंक में बड़े घोटाले की खबर भी आई है। बैंक ने बुधवार सुबह स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी थी कि उसके यहां 11300 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला हुआ है। आभूषण कारोबारी नीरव मोदी का इस घोटाले में कथित तौर पर नाम आ रहा है। प्रवर्तन निदेशायल ने घोटाले को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

Web Title: पंजाब नेशनल बैंक ने घोटाले की खबरों के बीच ग्राहकों के धैर्य के लिए जताया धन्यवाद, कहा सेवाएं हुई सामान्य