Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पीएनबी ने शुरू किया मिशन परिवर्तन...

पीएनबी ने शुरू किया मिशन परिवर्तन अभियान, मुनाफा बढ़ाने के साथ इन चीजों पर होगा ध्‍यान

देश में बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले से प्रभावित सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने एक 10-सूत्रीय बदलाव रणनीति ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरुआत की है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 20 Mar 2018, 21:38:34 IST

नई दिल्ली। देश में बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले से प्रभावित सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने एक 10-सूत्रीय बदलाव रणनीति ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरुआत की है। 

इस रणनीति में मुनाफा बढ़ाना, संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार करना, उत्पादकता बढ़ाना, खुदरा कारोबार के विस्तार के लिए नए विचार, नवाचारी निगरानी व्यवस्थाएं तथा शिकायत एवं गलतियां कम करना शामिल हैं। 

पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि इसके लिए एक स्वतंत्र समूह ‘मिशन परिवर्तन विभाग’ बनाया गया है। विभाग प्रतिबद्धता, तालमेल और संवाद सुनिश्चित कर सभी आंतरिक हितधारकों को एक साथ लाएगा। इस मुहिम में लोगों की भागीदारी प्रोत्साहित करने के लिए बैंक ने ‘लीड द परिवर्तन’ पोर्टल भी शुरू किया है। 

उन्होंने कहा कि परिवर्तन ही एकमात्र स्थायी चीज है। हम एक परिवर्तनशील माहौल में रह रहे हैं और हमें सतत परिवर्तन से न केवल सीखना होगा बल्कि समय-समय पर इसे नियोजित भी करना होगा। बदलती प्रौद्योगिकी, उपभोक्ता मांग तथा दक्ष कारोबारी प्रक्रिया के साथ नहीं बदलने वाले संगठन प्रतिस्पर्धी क्षमता खो देते हैं।

Web Title: पीएनबी ने शुरू किया मिशन परिवर्तन अभियान, मुनाफा बढ़ाने के साथ इन चीजों पर होगा ध्‍यान