Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Nirav fraud: पीएनबी ने किया आज...

Nirav fraud: पीएनबी ने किया आज 942 करोड़ रुपए के घोटाले का और खुलासा, 13600 करोड़ पर पहुंचा आंकड़ा

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने आज पुलिस को बताया कि उसने नीरव मोदी से जुड़े घोटाला मामले में 942 करोड़ रुपए के अतिरिक्‍त राशि का पता लगाया है। सीबीआई ने स्‍पेशल कोर्ट में बताया कि इस ताजा खुलासे के बाद पीएनबी में अब घोटाले की राशि बढ़कर 13,600 करोड़ रु

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 13 Mar 2018, 18:58:48 IST

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने आज पुलिस को बताया कि उसने नीरव मोदी से जुड़े घोटाला मामले में 942 करोड़ रुपए के अतिरिक्‍त राशि का पता लगाया है। सीबीआई ने स्‍पेशल कोर्ट में बताया कि इस ताजा खुलासे के बाद पीएनबी में अब घोटाले की राशि बढ़कर 13,600 करोड़ रुपए हो गई है। यह देश के बैंकिंग इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पीएनबी ने पिछले महीने दो ज्‍वेलरी समूहों द्वारा बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर फर्जी गारंटी पत्रों के माध्‍यम से 2 अरब डॉलर से अधिक की राशि विदेशों में हासिल की।  

मंगलवार को अदालत में पेश किए गए दस्‍तावेजों में पुलिस ने कहा है कि मेहुल चौकसी के नियंत्रण वाली गीतांजलि ग्रुप ऑफ कंपनीज ने पीएनबी के साथ 7,080 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। पीएनबी ने पहले कहा था कि गीतांजलि कंपनियों ने 6,138 करोड़ रुपए का घोटाला किया है।

इस नए खुलासे के बाद पीएनबी का कुल घोटाला 2 अरब डॉलर से अधिक का हो गया है। गीतांजलि ग्रुप के प्रमुख मेहुल चौकसी के वकील ने कहा कि वह नए खुलासे से अनभिज्ञ हैं इसलिए इस पर कोई बयान नहीं दिया जा सकता। चौकसी और उनके भांजे नीरव मोदी, जो इस मामले में दूसरा मुख्‍य आरोपी है, ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्‍होंने कोई गलत काम नहीं किया।

More From Business