Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दो दिन बाद पीएम मोदी भारत...

दो दिन बाद पीएम मोदी भारत को देंगे एक बड़ा तोहफा, सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए करेंगे योजना की घोषणा

बिजली मंत्री आरके सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सभी घरों में सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए 25 सितंबर को एक बड़ी योजना की घोषणा करेंगे।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 23 Sep 2017, 14:39:46 IST

नई दिल्ली। बिजली मंत्री आरके सिंह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी घरों में सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए 25 सितंबर को एक बड़ी योजना की घोषणा करेंगे। 25 सितंबर आरएसएस विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है।

द इंडिया पावर कॉनक्‍लेव में बोलते हुए सिंह ने कहा कि एक और चुनौती आ रही है, प्रधानमंत्री सभी को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए 25 सितंबर को बड़ी योजना की घोषणा करेंगे। हालांकि सिंह ने योजना के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्यों से विद्युतीकरण परियोजनाओं को तैयार करने को कहा है। इस पर चर्चा की जाएगी और योजना के तहत कोष जारी करने को लेकर मंजूरी दी जाएगी। सरकारी सूत्रों के अनुसार योजना का नाम सौभाग्य होगा और ट्रांसफार्मर, मीटर और तार जैसे उपकरण पर सब्सिडी दी जाएगी।

इस हफ्ते कैबिनेट मीटिंग में इस योजना पर भी चर्चा की गई थी। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने इस योजना के बारे में कहा था कि, जब हम इस पर कोई निर्णय ले लेंगे उसके बाद इसके बारे में विस्‍तार से बताया जाएगा। सरकार देश में सभी गांवों को बिजलीयुक्‍त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और उसका लक्ष्‍य 2019 तक 24 घंटे सातों दिन बिजली उपलब्‍ध कराने का लक्ष्‍य है।

Web Title: पीएम मोदी सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए करेंगे योजना की घोषणा