Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Big Relief: दशहरा पर्व पर आई...

Big Relief: दशहरा पर्व पर आई खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन आई कमी

उपभोक्‍ताओं को दशहरा के त्‍योहार पर राहत देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन ईंधन की कीमतों में कटौती की है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 19 Oct 2018, 11:15:53 IST

नई दिल्ली। उपभोक्‍ताओं को दशहरा के त्‍योहार पर राहत देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन ईंधन की कीमतों में कटौती की है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल गुरुवार के मुकाबले 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का भाव 23 पैसे और चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है।

डीजल का दाम भी दिल्ली और कोलकाता में शुक्रवार को एक दिन पहले के मुकाबले 10 पैसे प्रति लीटर घट गया। वहीं, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कमी आई।

दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल 82.38 रुपए लीटर और डीजल 75.48 रुपए लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 84.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.33 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 87.84 रुपए  और डीजल 79.13 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में पेट्रोल 85.63 रुपए और डीजल 79.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

इससे पहले गुरुवार को तेल कंपनियों ने 13 दिन की तेजी के बाद कीमतों में कटौती की थी। अगस्‍त मध्‍य से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा था।

दिल्‍ली में 22 को बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप

दिल्‍ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट न घटाने के विरोध में दिल्‍ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 22 अक्‍टूबर को दिल्‍ली में सारे पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया है। दिल्‍ली में 400 पेट्रोल पंप हैं।

राज्‍य सरकार द्वारा वैट न घटाने से दिल्‍ली में इस समय पेट्रोल और डीजल पड़ोसी राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा से महंगा बिक रहा है, जिस वजह से दिल्‍ली के पेट्रोल पंप डीलर्स को नुकसान हो रहा है।  

Web Title: Petrol prices slashed further by 24 paise in Delhi | Big Relief: दशहरा पर्व पर आई खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन आई कमी