Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत बंद के दिन पेट्रोल ने...

भारत बंद के दिन पेट्रोल ने बनाया नया रिकॉर्ड, दाम 88 रुपए प्रति लीटर के पार

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 88 रुपए प्रति लीटर के भी पार चला गया है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 10 Sep 2018, 9:47:31 IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विपक्षी दलों के भारत बंद के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतों का लगातार बढ़ना जारी है। आज विपक्षी दलों ने देशभर में भारत बंद का आहवान किया है और आज ही पेट्रोल की कीमतों ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 88 रुपए प्रति लीटर के भी पार चला गया है।

सोमवार को मुंबई में पेट्रोल का दाम 88.12 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया जो अबतक का सबसे ज्याद भाव है, सोमवार को दिल्ली में इसका दाम 80.73 रुपएस कोलकाता में 83.61 रुपए और चेन्नई में 83.91 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। रविवार के मुकाबले सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 23 पौसो प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

डीजल की बात करें तो उसकी कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी जारी है और सोमवार को उसके दाम भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचे हैं, इंडियन ऑयल के मुताबिक सोमवार को दिल्ली मे डीजल का दाम 73.83 रुपए, कोलकाता में 75.68 रुपए, मुंबई में 77.32 रुपए और चेन्नई में 76.98 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। चारों महानगरों में डीजल नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर है।

इस बीच देश के कुछेक राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाना शुरू कर दिया है। राजस्थान ने पेट्रोल और डीजल में वैट कटौती की घोषणा की है। राजस्थान ने वैट में 4 प्रतिशत की कटौती की है और इस कटौती के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल लगभग ढाई रुपए प्रति लीटर सस्ते हो गए हैं।

Web Title: Petrol Price rose to Rs 88 per litre in Mumbai on Monday | भारत बंद के दिन पेट्रोल ने बनाया नया रिकॉर्ड, दाम 88 रुपए प्रति लीटर के पार