Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol diesel prices today: पेट्रोल-डीजल की...

Petrol diesel prices today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फ‍िर हुआ इजाफा, PM ने बुलाई तेल कंपनियों की बैठक

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और वृद्धि कर दी है। दिल्‍ली में पेट्रोल 18 पैसे और डीजल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 13 Oct 2018, 12:54:25 IST

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और वृद्धि कर दी है। दिल्‍ली में पेट्रोल 18 पैसे और डीजल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। दिल्‍ली में शनिवार को पेट्रोल 82.66 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल की बिक्री 88.12 रुपए प्रति लीटर और डीजल की बिक्री 78.82 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से की जा रही है।

कोलकाता में भी पेट्रोल का दाम 84.48 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 77.04 रुपए  प्रति लीटर बिकने लगा है। चेन्नई में पेट्रोल 85.92 रुपए प्रति लीटर और डीजल 79.51 रुपए प्रति लीटर हो गया। वाहन ईंधन के कीमतों में शुक्रवार को भी वृद्धि हुई थी। शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था।

सरकारी मदद का असर हुआ कम  

डीजल और पेट्रोल की कीमतों में पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा की गई कटौती से मिली राहत अब कम होती नजर आ रही है। सरकार ने तेल के दाम पर ढाई रुपए प्रति लीटर की कटौती की लेकिन इस कटौती के बाद से अब तक दिल्ली में डीजल दो रुपए 20 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 75.19 रुपए प्रति लीटर हो गया।

आज पीएम करेंगे तेल कंपनियों के साथ चर्चा

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल के लगातार महंगा होने से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए वैकल्पिक समाधान खोजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में भविष्‍य में उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होगी।

Web Title: Petrol diesel prices today: Fuel prices continue to rise as petrol rates hiked by 18 paise in Delhi | Petrol diesel prices today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फ‍िर हुआ इजाफा, PM ने बुलाई तेल कंपनियों की बैठक

More From Business