Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस चुनावों के बाद बढ़ गए पेट्रोल...

चुनावों के बाद बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें क्या है आज की कीमत

लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

India TV Business Desk
India TV Business Desk 20 May 2019, 10:51:55 IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले कुछ दिनों से फ्यूल की कीमतों में या तो कमी देखने को मिली थी, या फिर इसमें मामूली बढ़ोतरी ही हुई थी। सोमवार को फ्यूल की कीमतों की बात करें तो पेट्रोल दिल्ली और मुंबई में 9 पैसे, कोलकाता में 8 पैसे और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं किया गया था। कमोडिटी बाजार के जानकार बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई हालिया तेजी के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम में फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है। एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे 2 से 3 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.12 रुपये, 73.19 रुपये, 76.73 रुपये और 73.82 रुपये प्रति लीटर हो गए। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.11 रुपये, 67.86 रुपये, 69.27 रुपये और 69.88 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

More From Business