Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का...

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर है जारी, रविवार को एक बार फिर इतने बढ़ गए दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर जारी है। रविवार को दिल्‍ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 80.50 रुपए और डीजल 72.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

Manish Mishra
Manish Mishra 09 Sep 2018, 11:32:35 IST

नई दिल्‍ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर जारी है। रविवार को दिल्‍ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 80.50 रुपए और डीजल 72.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.69 रुपए प्रति लीटर के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच चुकी है और डीजल 77.09 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। आइए, तस्‍वीरों के जरिए जानते हैं कि 1 सितंबर 2018 से अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है।

Petrol Price

Diesel Price

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। यह भारत बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक जारी रहेगा, ताकि आम लोगों को परेशानी न हो।

दूसरी तरफ, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से आम जनता भी चाहती है कि सरकार इस मामले में तत्‍काल हस्‍तक्षेप करे। ईंधन के दाम हो रही वृद्धि के मद्देनजर शिव सेना ने मुंबई में शनिवार को होर्डिंग्‍स लगाए जिसमें 2015 से लेकर 2018 तक पेट्रोल, डीजन और गैस की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को प्रदर्शित किया गया है।

सरकार का कहना है कि डॉलर के मुकाबले रुपए में आई कमजोरी और क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने की वजह से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, आम नागरिक और विपक्षी पार्टियों का कहना है कि मोदी सरकार ईंधन की लगातार बढती कीमतों पर अंकुश लगाने के समुचित प्रयास नहीं कर रही है।