Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कटौती के बाद लगातार तीसरे दिन...

कटौती के बाद लगातार तीसरे दिन बढ़ीं तेल की कीमतें, दिल्‍ली में 82 के पार पहुंचा पेट्रोल

सोमवार को पेट्रोल के दाम एक बार फिर 21 पैसे बढ़ गए। वहीं डीजल के दाम में 29 पैसे की बड़ी बढ़ोत्‍तरी हो गई है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 08 Oct 2018, 7:09:07 IST

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार, राज्‍य सरकारों और पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा कीमतें काबू में लाने की कोशिशों के बाद पिछले तीन दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी है। सोमवार को पेट्रोल के दाम एक बार फिर 21 पैसे बढ़ गए। वहीं डीजल के दाम में 29 पैसे की बड़ी बढ़ोत्‍तरी हो गई है। बता दें कि पिछले गुरुवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्‍साइज दरों में 1.50 रुपए की कटौती की गई थी। पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 रुपए दाम घटाए थे। वहीं यूपी सहित कई राज्‍यों ने वैट में 2.50 रुपए कटौती की थी। लेकिन दिल्‍ली सरकार ने फिलहाल वैट में कोई कटौती नहीं की है।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे जारी की गई कीमतों के मुताबिक दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.03 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। रविवार से लेकर आज कीमत 21 पैसे बढ़ी है। दूसरी ओर डीजल की कीमतों ने 29 पैसे की बड़ी छलांग लगाई है। जिसके बाद दिल्‍ली में एक लीटर डीजल की कीमत 73.82 रुपए हो गई।

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर 21 पैसे की बढ़ोत्‍तरी के बाद आज पेट्रोल के दाम 87.59 रुपए पहुंच गए। डीजल की बात करें तो यहां पर डीजल की कीमतें 31 पैसे बढ़ गई हैं। इस बढ़ोत्‍तरी के बाद सोमवार को डीजल खरीदने के लिए 77.37 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

Web Title: Petrol and Diesel Price today on Monday | कटौती के बाद लगातार तीसरे दिन बढ़ीं तेल की कीमतें, दिल्‍ली में 82 के पार पहुंचा पेट्रोल