Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस तेल की कीमतों में राहत का...

तेल की कीमतों में राहत का दौर जारी, गुरुवार को पेट्रोल हुआ सस्‍ता डीजल की ये है कीमत

पेट्रोल की कीमतों में पिछले 2 हफ्तों से जारी कटौती का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। 1 नवंबर को देश भर में पेट्रोल की दरों में 18 पैसे तक की कटौती हो गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 01 Nov 2018, 7:47:35 IST

पेट्रोल की कीमतों में पिछले 2 हफ्तों से जारी कटौती का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। 1 नवंबर को देश भर में पेट्रोल की दरों में 18 पैसे तक की कटौती हो गई। हालांकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रही थीं, इस प्रकार डीजल की कीमतों में 30 अक्‍टूबर के बाद से कोई बदलाव नहीं देखा गया है। 

गुरुवार को सुबह 6 बजे पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा जारी कीमतों के मुताबिक दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 18 पैसे कम हुए हैं। इस कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत आज 79.37 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई हैं। दूसरी ओर डीजल के दाम आज 73.78 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहे है। 

दूसरी ओर आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल पर राहत दिल्‍ली से थोड़ी कम मिली है। यहां पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे की कमी आई है। इस कटौती के बाद पेट्रोल की कीमतें 84.86 रुपए प्रति लीटर पर आ गई। वहीं डीजल की कीमतें यहां पर भी स्थिर हैं। आज एक लीटर डीजल पड़वाने के लिए आपको यहां 77.32 रुपए प्रति लीटर खर्च करने होंगे। 

More From Business