Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम से...

पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम से नहीं मिलेगी अभी राहत, 3 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं दाम

चुनाव समाप्त होने पर पेट्रोल और डीजल के दाम में 3-4 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो सकती है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 May 2019, 11:23:23 IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की महंगाई से जल्द कोई राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के बाद से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 64 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 68 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा और जानकारों के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में पिछले दिनों रही तेजी के चलते देश की तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे तीन रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर सकती हैं।

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी व करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय  बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेजी के बावजूद लोकसभा चुनाव के दौरान तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम पर नियंत्रण बनाए रखा, जिसके बाद उनको अपने घाटे को पाटने के लिए कीमतें बढ़ाने के अलावा दूसरा कोई उपाय नहीं होगा।

गुप्ता ने इससे पहले कहा था कि चुनाव समाप्त होने पर पेट्रोल और डीजल के दाम में 3-4 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि अभी एक रुपया लीटर भी दाम नहीं बढ़ा है, लिहाजा यह वृद्धि का सिलसिला आगे जारी रहेगा।

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर पिछले सप्ताह शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड का अगस्त डिलीवरी अनुबंध 1.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 68.69 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि विगत 15 दिनों के दौरान ब्रेंट क्रूड का भाव 70 डॉलर से ऊपर ही बना रहा।

More From Business