Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. तीन हफ्ते के बाद पेट्रोल के...

तीन हफ्ते के बाद पेट्रोल के दाम में हुई बढ़ोतरी, जानें दिल्ली में क्या है रेट

पेट्रोल के दामों में पिछले कुछ दिनों से मिल रही राहत का सिलसिला सोमवार को जारी नहीं रह पाया।

India TV Business Desk
Edited by: India TV Business Desk 11 Feb 2019, 10:41:49 IST

नई दिल्ली: पेट्रोल के दामों में पिछले कुछ दिनों से मिल रही राहत का सिलसिला सोमवार को जारी नहीं रह पाया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को फिर बढ़ गए। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम 20 दिन बाद बढ़े है, जबकि डीजल के दाम में 3 दिनों की स्थिरता के बाद फिर बढ़ोतरी हुई है। 

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है। डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 6 पैसे, जबकि चेन्नई में 7 पैसे लीटर महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 22 जनवरी को बढ़कर 71.27 रुपये प्रति लीटर हो गया था, जो कि इस साल अब तक का उच्चतम स्तर है, उसके बाद से दाम घटने का सिलसिला जारी रहा। डीजल के दाम में इस महीने दूसरी बार वृद्धि हुई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के भाव वृद्धि के बाद क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

Web Title: Petrol and diesel become costlier on Monday, check rates here