Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस पेटीएम में फ‍िर हुई सोनिया धवन...

पेटीएम में फ‍िर हुई सोनिया धवन की एंट्री, डाटा चोरी कर 10 करोड़ की फ‍िरौती मांगने के जुर्म में रह चुकी हैं जेल में

सोनिया धवन ने अपने पति रूपक जैन के साथ लगभग पांच महीने जेल में बिताए हैं। सूत्रों ने बताया कि उसने इसी हफ्ते कंपनी को दोबारा ज्वॉइन किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 28 Mar 2019, 22:45:46 IST

नई दिल्‍ली। पेटीएम की पूर्व उपाध्‍यक्ष, कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशन और पब्लिक रिलेशन सोनिया धवन ने एक बार फिर कंपनी को ज्‍वॉइन कर लिया है। सोनिया धवन पर कंपनी का डाटा चोरी करने और संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा से 10 करोड़ रुपए फ‍िरौती मांगने का आरोप है। इस आरोप के चलते सोनिया 5 माह जेल में भी बिता चुकी हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस को पेटीएम के एक कर्मचारी ने बताया कि सोनिया को इसी हफ्ते से ऑफिस में आते-जाते देखा गया है।

सोनिया धवन ने अपने पति रूपक जैन के साथ लगभग पांच महीने जेल में बिताए हैं। सूत्रों ने बताया कि उसने इसी हफ्ते कंपनी को दोबारा ज्‍वॉइन किया है। कंपनी की पूर्व उपाध्‍यक्ष, कम्‍यूनिकेशन और पब्लिक रिलेशन, सोनिया धवन को इसी महीने इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली है। मंगलवार को धवन ने नोएडा सेक्‍टर-5 स्थित पेटीएम ऑफ‍िस में लगभग 5 घंटे बिताए और उन्‍हें पेटीएम के उपाध्‍यक्ष सुधांशू गुप्‍ता के साथ बाहर निकलते हुए देखा गया।

सोनिया धवन कंपनी के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा के भाई और सह-संस्‍थापक विवेक शेखर शर्मा की सचिव थीं और उन्‍हें पिछले साल ही प्रमोट कर कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशन और पब्लिक रिलेशन का उपाध्‍यक्ष बनाया गया था। पेटीएम ने कर्मचारियों की लिस्‍ट को अपडेट नहीं किया है, इसलिए उनके ऑफ‍िस भूमिका के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि विजय शेखर शर्मा ने धवन से मुलाकात की है और वह उनके खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने पर विचार कर सकते हैं। धवन पेटीएम के साथ पिछले 8 सालों से काम कर रही थीं।

धवन को 22 अक्‍टूबर, 2018 को पेटीएम के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष और विजय एवं विवेक शेखर शर्मा के भाई अजय शेखर शर्मा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था। धवन पर आरोप था कि उन्‍होंने अपने पति रूपक जैन और पेटीएम के अन्‍य कर्मचारियों के साथ मिलकर डाटा चुराया और इसके बदले अजय शर्मा से 10 करोड़ रुपए की फ‍िरौती मांगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम अपने मौजूदा निवेशकों सॉफ्टबैंक विजन फंड और अलीबाबा की एंट फाइनेंशियल से 1.5 अरब डॉलर की राशि जुटाने की प्रक्रिया में है। रिपोर्ट के मुताबिक पूंजी जुटाने के इस चरण के बाद कंपनी का मूल्‍याकंन बढ़कर 16 से 18 अरब डॉलर के बीच पहुंच सकता है।

More From Business