Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस आज लॉन्‍च हुई दुनिया की सबसे...

आज लॉन्‍च हुई दुनिया की सबसे महंगी जूतों की जोड़ी, इसकी कीमत है 1.23 अरब रुपए

दुनिया की सबसे महंगी जूतों की जोड़ी भी बुधवार को दुनिया के एकमात्र 7 स्‍टार होटल बुर्ज अल अरब में लॉन्‍च की गई।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 26 Sep 2018, 15:27:38 IST

दुबई। दुबई को इसके अनूठे विकास के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। यहां दुनिया का सबसे ऊंचा टॉवर बुर्ज खलीफा, कृत्रिम द्वीप पाम जुमेराह और बेहतर शॉपिंग मॉल हैं। अब दुनिया की सबसे महंगी जूतों की जोड़ी भी बुधवार को दुनिया के एकमात्र 7 स्‍टार होटल बुर्ज अल अरब में लॉन्‍च की गई। इस जूतों की जोड़ी की कीमत 1.7 करोड़ डॉलर (6.24 करोड़ दिरहम या 1.23 अरब रुपए) है। इन लग्‍जरी जूतों की जोड़ी को हीरों व असरी सोने से बनाया गया है। इससे पहले डेबी विंगहम हाई हील्‍स को दुनिया का सबसे महंगा फुटवियर माना गया था, जिसकी कीमत 1.51 करोड़ डॉलर थी।

इन जूतों को जदा दुबई ने पैशन ज्‍वैलर्स के साथ मिलकर तैयार किया है। इन जूतों को बनाने में नौ माह का समय लगा है। लॉन्‍च के दौरान जूतों की जोड़ी को यूरोपियन यूनियन स्‍टैंडर्ड के मुताबिक 36 साइज के प्रोटोटाइप में प्रदर्शित किया गया,  लेकिन बिक्री के बाद इन्‍हें ग्राहकों द्वारा उपलब्‍ध कराए गए आकार में बनाया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान जदा दुबई ने हीरा, रूबी, सोना और मोती से बने तीन अन्‍य लिमिटेड एडिशन फुटवियर भी लॉन्‍च किए। इस नए कलेक्‍शन में डायमंड पर्ल सेंडल (25,000 डॉलर), रूबी स्‍टीलेटोज (27,000 डॉलर) और डायमंड एंड गोल्‍ड स्‍टीलेटोज (17,000 डॉलर) शामिल हैं। इस कीमत में 5 प्रतिशत वैट भी शामिल है।  

इन जूतों को बनाने वाली जदा दुबई की सह-संस्‍थापक और क्रिएटिव डायरेक्‍टर मारिया मजारी ने कहा कि जदा दुबई केवल डायमंड से बने जूते बनाती है। अपने दूसरे कलेक्‍शन को लॉन्‍च करने के साथ हम चाहते थे कि हम ऐसी जोड़ी बनाएं जो दुनिया में अनूठी हो और बहुत दुर्लभ हीरों से बनी हो।

More From Business