Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पतंजलि ने रूचि सोया को खरीदने...

पतंजलि ने रूचि सोया को खरीदने के लिए बोली 35 प्रतिशत बढ़ाकर 5806 करोड़ रुपए की

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने कर्ज बोझ तले दबी रुचि सोया के अधिग्रहण के लिये अपनी बोली राशि बढ़ा दी है। पतंजलि ने इस संबंध में अपनी संशोधित पेशकश को कर्जदाताओं की समिति को भेज दिया। सूत्रों ने बताया कि पतंजलि की ओर से पेश की गई नई बोली अदाणी समूह की बोली से 30 प्रतिशत ऊंची है।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 28 May 2018, 8:55:49 IST

नई दिल्ली। बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने कर्ज बोझ तले दबी रुचि सोया के अधिग्रहण के लिये अपनी बोली राशि बढ़ा दी है। पतंजलि ने इस संबंध में अपनी संशोधित पेशकश को कर्जदाताओं की समिति को भेज दिया।  सूत्रों ने बताया कि पतंजलि की ओर से पेश की गई नई बोली अदाणी समूह की बोली से 30 प्रतिशत ऊंची है।

सूत्रों के मुताबिक पतंजलि ने बोली को बढ़ाकर 5806 करोड़ रुपए कर दिया है जिसमें 4106 करोड़ रुपए का ऑफर है और 1700 करोड़ रुपए कैपिटल इन्फ्यूजन के तौर पर लगाए जाएंगे। अदाणी समूह भी रुचि सोया के अधिग्रहण की दौड़ में है। अदाणी समूह ने अधिग्रहण के लिये करीब 3285 करोड़ रुपये की बोली लगाई है।

सूत्रों ने बताया कि पतंजलि के प्रतिनिधियों ने रुचि सोया के रिणदाताओं से मुलाकात कर संशोधित बोली की पेशकश की है। पतंजलि ने रिणदाताओं को यह भी आश्वासन दिया है कि वह कंपनी की स्थिति में सुधार के लिये अतिरिक्त पूंजी भी निवेश करेगी। हरिद्धार स्थित पतंजलि समूह रुचि सोया की अधिग्रहण दौड में सबसे आगे बना हुआ है। रुचि सोया के कर्जदाताओं की समिति की बैठक आज सोमवार को हो रही है जिसमें बोली पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है

Web Title: पतंजलि ने रूचि सोया को खरीदने के लिए बोली 35 प्रतिशत बढ़ाकर 5806 करोड़ रुपए की