Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस आप भी खरीद सकते हैं पतंजलि-बीएसएनएल...

आप भी खरीद सकते हैं पतंजलि-बीएसएनएल स्‍वेदशी समृद्ध‍ि सिम कार्ड, बस करना होगा ये काम

बाबा रामदेव की पतंजलि ने पिछले दो दिनों में मोबाइल फोन यूजर्स के लिए खलबली मचा रखी है। पतंजलि ने 27 मई को जारी अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि पतंजलि ने अपनी स्वदेशी आधारित सेवाओं में एक नया अध्‍याय जोड़ा है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 30 May 2018, 12:37:52 IST

नई दिल्‍ली। बाबा रामदेव की पतंजलि ने पिछले दो दिनों में मोबाइल फोन यूजर्स के लिए खलबली मचा रखी है। पतंजलि ने 27 मई को जारी अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि पतंजलि ने अपनी स्वदेशी आधारित सेवाओं में एक नया अध्‍याय जोड़ा है। कंपनी ने टेलीकॉम सेक्‍टर में स्‍वदेशीकिरण नामक नई पहल शुरू की है। इसके तहत पूर्ण स्‍वदेशी कंपनी बीएसएनएल पतंजलि के मुख्‍य संगठनों- भारत स्‍वाभिमान न्‍यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्‍ठ, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा और पतंजलि स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्डधारक- के कर्मचारियों को किफायती प्‍लान के साथ सिम उपलब्‍ध कराएगी।

प्‍लान के तहत बीएसएनएल 144 रुपए के न्‍यूनतम मासिक शुल्‍क पर अनलिमिटेड कॉल्‍स, प्रतिदिन 2जीबी डाटा, फ्री रोमिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस देगी। यहां यह स्‍पष्‍ट किया गया है कि पतंजलि-बीएसएनएल स्‍वदेशी समृ‍द्ध‍ि सिम कार्ड हासिल करने के लिए कुछ शर्तें भी हैं। हालांकि, प्रायोगिक तौर पर हरकोई पतंजलि-बीएसएनएल सिम कार्ड का लाभ उठा सकता है। इसे पढ़कर आप चौंक गए होंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि ये कैसे संभव होगा।

बीएसएनएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया है कि बीएसएनएल-पतंजलि बीएसएन-144 प्‍लान पतंजलि संगठनों के सदस्‍यों के लिए उपलब्‍ध है। बीएसएनएल ने आगे कहा है कि जो लोग पतंजलि परिवार के सदस्‍य नहीं हैं वह लोग पतंजलि का स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्ड खरीद कर उसके आधार पर बीएसएन पतंजलि 144 प्‍लान को खरीद सकते हैं। पतंजलि के स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्ड पर 5 लाख रुपए का जीवन बीमा और 2.5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी दिया जा रहा है। 

अब यह स्‍पष्‍ट है कि आप भी बीएसएनएल-पतंजलि सिम कार्ड खरीद सकते हैं यदि आप स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्ड खरीदते हैं और ऐसा करने के साथ ही आप पतंजलि परिवार का सदस्‍य न होते हुए भी सभी फायदों का लाभ उठा सकते हैं।

स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्ड का सदस्‍यता शुल्‍क केवल 100 रुपए है। इस कार्ड पर बीएसएनएल के लाभ के अलावा सभी पतंजलि उत्‍पादों पर 5 से 10 प्रतिशत कैशबैक भी मिलेगा। स्‍वदेशी समृद्ध‍ि कार्ड पतंजलि की डिजिटल ट्रांजैक्‍शन को बढ़ावा देने वाली पहल का हिस्‍सा है। इसे पतंजलि स्‍टोर, अस्‍पताल और वेलनेस सेंटर्स पर डेबिट कार्ड की तरह इस्‍तेमाल किया जा सकता है। कार्ड का वार्षिक रखरखाव शुल्‍क 20 रुपए है। पहली बार कार्ड को खरीदने वाले यूजर्स को न्‍यूनतम 1000 रुपए से टॉपअप करवाना होता है और हमेशा इसमें 500 रुपए का न्‍यूनतम बैलेंस बनाए रखना होता है।  

More From Business