Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पाकिस्‍तान का विदेशी निवेशकों को तोहफा,...

पाकिस्‍तान का विदेशी निवेशकों को तोहफा, बिना शर्त 100% मुनाफा वापस ले जाने का ऑफर

भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने विदेशी निवेशकों के सामने बड़ा ऑफर दिया है। अब निवेशक 100 फीसदी स्‍वामित्‍व के साथ पाकिस्‍तान में कारोबार कर सकते हैं

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 22 Jul 2018, 18:39:05 IST

इस्लामाबाद। भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने विदेशी निवेशकों के सामने बड़ा ऑफर दिया है। अब निवेशक 100 फीसदी स्‍वामित्‍व के साथ पाकिस्‍तान में कारोबार कर सकते हैं साथ ही 100 फीसदी मुनाफा अपने देश वापस ले जा सकते हैं। साथ ही उन्‍हें मशीनरी इत्‍यादि के आयात में भी भारी छूट मिलेगी।

पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने विदेशी निवेशकों से पाकिस्तान में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भविष्य में बेहतर व्यापार संभावनाओं के लिए प्रोत्साहन व निवेश अनुकूल नीतियों का प्रस्ताव दे रहा है। सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति ममनून ने कहा कि निवेश के लिए प्रोत्साहन व नीतियों ने पाकिस्तान को क्षेत्र में विदेशी व घरेलू निवेश के लिए सबसे आकर्षक देश बनाया है।

ममनून हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान ने व्यापारी समुदाय के लिए न्यूनतम ब्याज दरों पर ऋण और कच्चे माल व मशीनरी के आयात के लिए विशेष प्रोत्साहन सुविधाओं में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि कड़ी आर्थिक नीतियों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं, जो आर्थिक संकेतकों व देश में निजी क्षेत्र की वृद्धि से साफ जाहिर है।

राष्ट्रपति ने कहा, "विदेशी निवेशक 100 फीसदी स्वामित्व के आधार पर पाकिस्तान में निवेश कर सकते हैं और बिना किसी अनावश्यक बाधा के मुनाफे को वापस भेज सकते हैं।" उन्होंने जोर दिया कि पाकिस्तानी व्यापारिक समुदाय को न सिर्फ मौजूदा व्यापार भागीदारों से संबंध मजबूत करने चाहिए बल्कि नए बाजार व नए भागीदार की तलाश करनी चाहिए।

Web Title: पाकिस्‍तान का विदेशी निवेशकों को तोहफा, बिना शर्त 100% मुनाफा वापस ले जाने का ऑफर