Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Aircel-Maxis Deal मामले में ED ने...

Aircel-Maxis Deal मामले में ED ने की पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ, 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस सौदे में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर मंगलवार को उनसे पूछताछ की। चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय के समक्ष पेश हुए।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 05 Jun 2018, 15:06:16 IST

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस सौदे में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर मंगलवार को उनसे पूछताछ की। चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय के समक्ष पेश हुए। इससे एक घंटा पहले इस मामले के संबंध में सिटी कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी। अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर इस शर्त पर रोक लगाई है कि जब जरूरत होगी, उन्हें जांच में शामिल होना होगा।

यह पहली बार है जब पी चिदंबरम इस मामले में जांच में शामिल हो रहे हैं। यह पूछताछ एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2017 में दर्ज धनशोधन के एक मामले के तहत की जा रही है। इससे पहले अदालत ने कार्ति चिदंबरम को भी 10 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई।

Web Title: Aircel-Maxis Deal मामले में ED ने की पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ, 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक