Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस ओप्‍पो 12 जुलाई को भारत में...

ओप्‍पो 12 जुलाई को भारत में लॉन्‍च करेगा फुलस्‍क्रीन वाला स्‍मार्टफोन Find X, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी चीनी कंपनी ओप्‍पो अपना एक और लेटेस्‍ट फोन भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। ओप्‍पो ने बताया है कि वह 12 जुलाई को एक इवेंट आयोजित करने वाली है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 07 Jul 2018, 13:31:49 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी चीनी कंपनी ओप्‍पो अपना एक और लेटेस्‍ट फोन भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। ओप्‍पो ने बताया है कि वह 12 जुलाई को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह भारत में कौन सा फोन लॉन्‍च करने जा रही है। लेकिन कंपनी के लाइनअप की बात करें तो सबसे ज्‍यादा उम्‍मीद ओप्‍पो फाइंड एक्‍स के लॉन्‍च होने की है। कंपनी ने इस फोन को पिछले महीने स्‍लाइडर पॉपअप कैमरे के साथ उतारा था। फोन में 3डी फेसियल सेंसिंग भी दी गई है।

अभी कंपनी ने ओप्पो फाइंड एक्स की कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी नहीं दी है। माना जा रहा है कि लॉन्‍चिंग के वक्‍त ही कंपनी इस बारे में जानकारी देगी। याद रहे कि इस स्मार्टफोन को बीते महीने पेरिस में लॉन्च किया गया था। यहां फोन की कीमत 999 यूरो थी। भारतीय मु्द्रा में यह कीमत करीब 79,000 रुपए है। इसके अलावा ओप्‍पो फाइंड एक्‍स का लैंबर्गिनी लिमिटेड एडिशन भी पेश किया गया था। फोन में 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है। कार्बन फाइबर बैक, सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज से लैस इस फोन की कीमत 1,699 यूरो है। यह कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 1,34,400 रुपए बैठेगी। अभी साफ नहीं है कि यह लैंबॉर्गिनी एडिशन भारत में लॉन्‍च होगा कि नहीं।

फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर आपको कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह एक मोटराइज्‍ड सैंसर है जो कि पॉपअप की तरह सामने आता है। स्‍लाइडर में डुअल कैमरा सेटअप है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। इसके अलावा इसमें एप्‍पल आईफोन की तरह 3डी ओमोजी भी मिलेंगे।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ओप्‍पो फाइंड एक्‍स में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 8 जीबी रैम दी गई है वहीं इसकी इन‍बिल्‍ट स्‍टोरेज 256 जीबी की है। फोन में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।

More From Business