Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस 1 साल में 10000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां...

1 साल में 10000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां उतारेगी Ola, कंपनी ने शुरू किया ‘मिशन इलेक्ट्रिक’

Ola Cab के मुताबिक रोजाना के यातायात को सुगम और सस्ता बनाने के लिए कंपनी अपने ड्राइवर-पार्टनर, ऑटो कंपनियों, बैटरी कंपनियों और शहरी संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगी

Manoj Kumar
Manoj Kumar 16 Apr 2018, 12:13:23 IST

नई दिल्ली। मोबाइल एप के जरिए टैक्सी बुक करने की सेवा देने वाली कंपनी Ola Cab ने सोमवार को मिशन इलेक्ट्रिक (Mission Electric) की घोषणा की है जिसके तहत अगले 1 साल के दौरान कंपनी 10000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां सड़कों पर उतारेगी। 10000 गाड़ियों E-Rickshaw और इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के तौर पर उतारी जाएंगी। इतना ही नहीं, कंपनी ने यह भी कहा है कि वह मिशन इलेक्ट्रिक को एक ऐसे प्लेटफॉर्म के तौर पर विकसित करेगी जिसके जरिए अगले 3 साल में 10 लाख इलेक्ट्रिक गाड़ियों को सड़कों पर उतारा जा सके।

Ola Cab के मुताबिक रोजाना के यातायात को सुगम और सस्ता बनाने के लिए कंपनी अपने ड्राइवर-पार्टनर, ऑटो कंपनियों, बैटरी कंपनियों और शहरी संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगी, कंपनी के सह संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल के मुताबिक यायायात का सस्ता, आसानी से मिलने वाला और टिकाउ जरिया तैयार करने के लिए वह आगे चलकर राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने के बारे में सोच रहे हैं।

कंपनी के मुताबिक देश में इलेक्ट्रिय थ्री व्हीलर्स को सड़कों पर उतारने के खातिर उपयुक्त पॉलिसी के लिए वह कई राज्य सरकारों के साथ बात कर रही है। कंपनी के मुताबिक वह वह तेजी से इलेक्ट्रिक गाड़ियां इस्तेमाल करने वाली दुनिया की बड़ी कंपनियों में शामिल होने वाली है।