Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ओला ने 24 शहरों में ऑटो...

ओला ने 24 शहरों में ऑटो बुकिंग सर्विस का किया विस्तार

मोबाइल ऐप के जरिए ट्रांसपोर्ट सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी ओला अब 24 शहरों में ऑटो रिक्शा बुकिंग सर्विस देगी। ये सर्विस पहले 12 शहरों में उपलब्ध थी।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 13 Apr 2016, 16:22:07 IST

नई दिल्ली। मोबाइल एप के जरिए ट्रांसपोर्ट सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी ओला ने 12 और शहरों में ऑटो रिक्शा बुकिंग सर्विस शुरू की है, इस तरह अब कुल 24 शहरों में यह सेवा उपलब्‍ध होगी। इससे पहले कंपनी की ऑटो बुकिंग सर्विस 12 शहरों में उपलब्ध थी। ओला ने कहा कि वह 2017 के अंत तक कम से कम 20 लाख रोजाना सवारी के उद्देश्य से इन शहरों में कई ऑटो-रिक्शा चालकों को अपने प्लेटफॉर्म पर शामिल करने जा रही है।

ऑटो सर्विस का विस्तार

कंपनी ने एक बयान में कहा, ओला ने इन 24 शहरों के एक लाख से अधिक रिक्शा को अपने प्‍लेटफॉर्म पर पंजीकृत किया है और आने वाले महीनों में और शहरों में इसे पेश करने की योजना बनाई है। जिन नए शहरों में यह सेवा पेश की गई उनमें रांची, भुवनेश्वर, कोटा, सूरत, मदुरै, गुवाहाटी, कोयंबटूर, नागपुर, जोधपुर, बिशाखापट्टनम और उदयपुर शामिल हैं।

छोटे शहरों में शुरू हुई माइक्रो सर्विस 

भारत में टैक्सी सेवा में बढ़त बनाने के लिए ओला एवं उसकी प्रतिस्पर्धी उबर के बीच द्वंद तेज हो गया है। एक तरफ जहां ओला ने अजमेर, उदयपुर और नागपुर जैसे छोटे शहरों में अपनी कम कीमत वाली माइक्रो सेवा के विस्तार की घोषणा की तो वहीं दूसरी ओर इन शहरों में उबर ने अपनी सेवा का किराया घटा दिया। ओला के मुख्य विपणन अधिकारी और श्रेणियों के प्रमुख रघुवेश सरूप ने बताया, ओला माइक्रो सेवा को 14 नए शहरों में बढ़ा दिया गया है। माइक्रो अब देश के 27 शहरों में उपलब्ध है। इन शहरों में आधार किराया कम से कम 30 रूपए रहेगा जबकि आगे यह छह रूपए प्रति किलोमीटर के आधार पर तय होगा।

Web Title: ओला ने 24 शहरों में शुरू की ऑटो बुकिंग सर्विस