Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 8 साल पहले शुरू हुई थी...

8 साल पहले शुरू हुई थी Ola, आज बन चुकी है 31000 करोड़ रुपए से ज्यादा की कंपनी

Ola ने हांग कांग की सेलिंग कैपिटल तथा चीन-यूरेशियाई आर्थिक तालमेल कोष से पांच करोड़ डॉलर यानि 360 करोड़ रुपए से ज्यादा की पूंजी जुटायी है

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 18 Sep 2018, 11:59:28 IST

नई दिल्ली। देश में मोबाइल एप आधारित कैब सेवाएं देने वाली कंपनी Ola ने हांग कांग की सेलिंग कैपिटल तथा चीन-यूरेशियाई आर्थिक तालमेल कोष से पांच करोड़ डॉलर यानि 360 करोड़ रुपए से ज्यादा की पूंजी जुटायी है। कंपनी ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को दी नियामकीय सूचना में बताया कि 31 अगस्त 2018 को हुई विशिष्ट आम बैठक में 2,50,000 पूरी तरह से तथा अनिवार्य तौर पर विनिमय योग्य तरजीही शेयर जारी कर यह राशि जुटाने की मंजूरी दी गयी थी। 

कंपनी ने कहा कि सेलिंग और सीईईसीएफ के पास संयुक्त तौर पर ओला में एक प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार पूंजी जुटाने में कंपनी का मूल्यांकन 4.3 अरब डॉलर के बीच किया गया यानि कंपनी का बाजार मूल्य 31000 करोड़ रुपए से ज्यादा का हो गया है। कंपनी ने यह पूंजी ऐसे समय जुटायी है जब वह विदेशी बाजारों में तेजी से विस्तार कर रही है। कंपनी ने हाल ही में न्यूजीलैंड में कारोबार की शुरुआत की है। इससे पहले वह इसी साल ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी कारोबार शुरू कर चुकी है। 

Ola की स्थापना दिसंबर 2010 में मुंबई में की गई थी और मौजूदा समय में इसका मुख्यालय बैंगलुरू में स्थित है, कंपनी के साथ मौजूदा समय में 10 लाख से ज्यादा गाड़ियां जुड़ी हुई हैं और 169 शहरों में इसका कामकाज फैला हुआ है।

Web Title: 8 साल पहले शुरू हुई थी Ola, आज बन चुकी है 31000 करोड़ रुपए से ज्यादा की कंपनी