Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑड-ईवन फॉर्मूले का दिखा असर, आईजीएल...

ऑड-ईवन फॉर्मूले का दिखा असर, आईजीएल की रिकॉर्ड बिक्री

आईजीएल ने कहा कि ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण के लागू होने के साथ ही अधिक वाहनों के सीएनजी अपनाने की वजह से इस सप्‍ताह उसने सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 20 Apr 2016, 16:13:01 IST

नई दिल्ली। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने चालू सप्ताह में 26.7 लाख किलो प्रतिदिन सीएनजी बेची, जो कि एक रिकॉर्ड है। कंपनी का कहना है कि निजी कारों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण के लागू होने के साथ ही साथ अधिक वाहनों के सीएनजी अपनाने के कारण इस सप्‍ताह में उसने अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है।

आईजीएल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र कुमार ने कहा कि कंपनी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हर दो दिन में एक सीएनजी स्टेशन स्थापित कर रही है, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, 2015-16 में हमारी औसत सीएनजी बिक्री 23.5-24 लाख किलो प्रति दिन रही। ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण में इस सोमवार (18 अप्रैल 2016) को सीएनजी बिक्री बढ़कर 26.7 लाख किलो रही। इससे पहले कंपनी की सबसे अधिक बिक्री 26.4 लाख किलो प्रति दिन थी। कुमार ने कहा, यह हमारी अब तक की सबसे ऊंची बिक्री है। 2015-16 में सीएनजी खपत में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली।

चालू वित्‍त वर्ष में कंपनी को 8-10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने निजी कारों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूले का दूसरा चरण 15 अप्रैल को शुरू किया है। कुमार ने कहा कि कंपनी रिकॉर्ड गति से सीएनजी वितरण स्टेशन स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा, पिछले साल हमारे 324 सीएनजी स्टेशन थे। जनवरी में हमने 90 नए स्टेशन स्थापित करने की योजना बनाई और लगभग 100 दिन में 55 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए, जो कि हर दो दिन में एक स्टेशन के बराबर है। बाकी स्टेशन मई तक स्थापित किए जाएंगे। दिल्ली में दुनिया में सबसे अधिक सीएनजी स्टेशन हैं और किसी भी शहर में एक साल में 30 से ज्यादा नए सीएनजी स्टेशन स्थापित नहीं किए गए हैं।

Web Title: ऑड-ईवन फॉर्मूले का दिखा असर, आईजीएल की रिकॉर्ड बिक्री