Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने जताई आशंका,...

नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने जताई आशंका, फाइनेंशियल मार्केट पर हो सकते हैं साइबर हमले

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने वित्तीय बाजार की ढांचागत संरचना पर वृहद स्तरीय साइबर हमलों की आज आशंका जाहिर करते हुए नवाचार में निवेश एवं प्रतिभा के सशक्तिकरण के जरिये बदलाव लाने को मानक स्थापित करने का आह्वान किया।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 04 Sep 2018, 20:39:20 IST

मुंबई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने वित्तीय बाजार की ढांचागत संरचना पर वृहद स्तरीय साइबर हमलों की आज आशंका जाहिर करते हुए नवाचार में निवेश एवं प्रतिभा के सशक्तिकरण के जरिये बदलाव लाने को मानक स्थापित करने का आह्वान किया। एनएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम लिमये ने ‘एनएसई फ्यूचर टेक 2018’ में कहा कि बढ़ते वैश्विक अंतर्संबंध तथा प्रणालियों की जटिलता से वृहद स्तर पर साइबर हमलों का जोखिम उत्पन्न हुआ है और वित्तीय बाजारों की स्थिरता पर खतरा पैदा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि विश्व आर्थिक मंच ने साइबर हमले को अभी का और आने वाले समय का चार प्रमुख जोखिम बताया है।

विभिन्न साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों ने इस मौके पर वित्तीय बाजार की पारिस्थितिकी समेत महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संरचनाओं को संभावित ऑनलाइन हमलों से बचाने के लिए गोपनीयता एवं अनुपालन के नये आयामों के साथ कदम उठाने पर जोर दिया।

Web Title: NSE flags concern over cyber attacks on financial market | नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने जताई आशंका, फाइनेंशियल मार्केट पर हो सकते हैं साइबर हमले