Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरल और पश्चिम...

आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरल और पश्चिम बंगाल के बाद अब दिल्‍ली पर वान्‍नाक्राई का अटैक, 200 कंप्‍यूटर हुए लॉक

रैनसमवेयर वान्‍नाक्राई दिल्‍ली में दस्‍तक दे चुका है। आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरला जैसे राज्यों के बाद देश की राजधानी को इसने अपना शिकार बनाया है।

Manish Mishra
Manish Mishra 17 Aug 2017, 13:17:08 IST

नई दिल्‍ली। रैनसमवेयर वान्‍नाक्राई दिल्‍ली में दस्‍तक दे चुका है। आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरला और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों के बाद देश की राजधानी को इसने अपना शिकार बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वान्‍नाक्राई रैनसमवेयर ने लगभग 200 कंप्‍यूटर्स लॉक कर दिए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, वान्‍नाक्राई ने दिल्‍ली में सागर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के कंप्‍यूटर पर हमला बोला है।

यह भी पढ़ें : एचडीएफसी बैंक ने भी घटाई बचत खाते की ब्याज दर, 50 लाख रुपए तक के जमा पर मिलेगा 3.5 फीसदी ब्‍याज

वान्‍नाक्राई के इस हमले में कंपनी के करीब 200 कंप्यूटर प्रभावित हुए हैं। कहा जा रहा है कि यह साइबर अटैक 9 अगस्त को हुआ। कर्मचारियों को इसकी जानकारी तब मिली, जब उनके सिस्टम लॉक हो गए और वह लॉग इन नहीं कर पा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस रैनसमवेयर के जरिए कंप्‍यूटर्स पर हमला बोलने वाले हैकर्स ने लॉग-इन करने के लिए 800-1000 डॉलर मांगे। यह राशि बिटक्‍वाइन में मांगी गई है।

यह भी पढ़ें :कार खरीदना हुआ सस्ता, SBI ने 31 दिसंबर तक लोन पर प्रोसेसिंग फीस खत्म की

रिपोर्ट्स के अनुसार, हैकरों ने लॉग के लिए 800-1000 डॉलर इस अटैक के बदले मांगे हैं। ये रकम बिटक्वॉइन में मांगी गई है। सागर प्राइवेट लिमिटेड ने दरियागंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवा दिया है। फिलहाल कंपनी कंप्‍यूटर्स को अनलॉक करने की कोशिश कर रही है। बता दें कि मई 2017 में दुनियाभर में ‘वान्‍नाक्राई’ साइबर अटैक हुआ था।

Web Title: दिल्‍ली पर हुआ वान्‍नाक्राई का अटैक, 200 कंप्‍यूटर हुए लॉक