Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस US की तरफ से प्रतिबंध जारी...

US की तरफ से प्रतिबंध जारी रहने के बाद किम मजबूत कर रहा है चीन से रिश्‍ते, व्यापार बढ़ाने के लिए किया सीमा का दौरा

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने बीजिंग के साथ आर्थिक सहयोग बढ़ाने के स्पष्ट प्रयास में चीन से सटी अपनी देश की सीमा से लगे एक इलाके का दौरा किया। आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए की खबर के मुताबिक, किम ने उत्तरी प्योंगान प्रांत में सिंडो प्रदेश स्थित चीनी बागान का दौरा किया।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 30 Jun 2018, 18:12:30 IST

सियोल। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने बीजिंग के साथ आर्थिक सहयोग बढ़ाने के स्पष्ट प्रयास में चीन से सटी अपनी देश की सीमा से लगे एक इलाके का दौरा किया। आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए की खबर के मुताबिक, किम ने उत्तरी प्योंगान प्रांत में सिंडो प्रदेश स्थित चीनी बागान का दौरा किया। इस प्रांत की सीमा चीन के लियाओनिंग प्रांत से सटी हुई है।

इस क्षेत्र में ह्वांगकुमप्योंग द्वीप भी शामिल है, और इस क्षेत्र का दौरा देश का शीर्ष नेतृत्व शायद ही करता है। इस द्वीप पर प्योंगयांग और बीजिंग द्वारा संयुक्त आर्थिक परियोजना लगाई गई थी, जिसे 2013 में चीन के करीबी नेता किम के चाचा जांग सोग-थएक को फांसी दिए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

यह द्वीप यालु नदी के तट पर स्थित है, जो दोनों देशों में बहती है। द्वीप समानों के व्यापार के लिए समर्पित एक विशेष आर्थिक क्षेत्र का काम कर सकता है।

More From Business