Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वित्त मंत्रालय ने किया स्‍पष्‍ट, चेक...

वित्त मंत्रालय ने किया स्‍पष्‍ट, चेक बुक सुविधा वापस लेने का नहीं है कोई प्रस्‍ताव

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के लिए सरकार की चेक बुक सुविधा वापस लेने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

Manish Mishra
Manish Mishra 24 Nov 2017, 13:39:30 IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के लिए सरकार की चेक बुक सुविधा वापस लेने का कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया के एक वर्ग में इस तरह की खबरें आई थीं कि केंद्र सरकार डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के लिए निकट भविष्य में चेक बुक सुविधा वापस ले सकती है। सरकार की ओर से ट्वीट कर इसका खंडन किया गया है। सरकार का कहना है कि इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है।

एक ट्वीट में कहा गया है कि भारत सरकार यह स्पष्ट करती है कि चेक बुक सुविधा वापस लेने के किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जा रहा है। नोटबंदी के बाद सरकार डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के लिए लगातार कदम उठा रही है।

The Government of India has reaffirmed that there is NO proposal under consideration to withdraw the bank Cheque Book facility.

— Ministry of Finance (@FinMinIndia) November 23, 2017

It had appeared in a certain section of media that there is a possibility that the Central Govt may withdraw bank cheque book facility in the near future, with an intent to encourage digital transactions.This has been denied by the Govt & reaffirmed that there’s no such proposal — Ministry of Finance (@FinMinIndia) November 23, 2017

No Proposal Under Consideration to Withdraw Bank Chequebook Facility https://t.co/huerqKTEg5

— Ministry of Finance (@FinMinIndia) November 23, 2017

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने लॉन्‍च की उमंग एप, सिर्फ एक बटन पर मिलेंगी 100 विभागों की सेवाएं

यह भी पढ़ें : चीनी विदेश मंत्रालय ने कही ये बात, CPEC से अपरिवर्तित रहेगा कश्मीर पर चीन-पाकिस्तान का रवैया

Web Title: चेक बुक सुविधा वापस लेने का नहीं है कोई प्रस्‍ताव : वित्त मंत्रालय