Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सहारा के विदेशी होटलों को मिला...

सहारा के विदेशी होटलों को मिला एक नया खरीदार, 1.3 अरब डॉलर का दिया ऑफर

धन जुटाने की कोशिश में जुटे संकटग्रस्त सहारा समूह को विदेश में स्थित अपने तीन लग्‍जरी होटल के लिए एक नया खरीदार मिला है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 27 Jul 2016, 14:27:03 IST

लंदन/नई दिल्‍ली। धन जुटाने की कोशिश में जुटे संकटग्रस्त सहारा समूह को विदेश में स्थित अपने तीन लग्‍जरी होटल के लिए एक नया खरीदार मिला है। इस नए खरीदार ने ग्रॉसवेनर हाउस और पार्क प्लाजा समेत तीनों होटलों के लिए 1.3 अरब डॉलर की बोली लगाई है।

ब्रिटेन की कंपनी जसदेव सग्गर के नेतृत्व वाली 3एसोसिएट्स और पश्चिम एशिया की अन्य कंपनियों के कंसोर्टियम ने सहारा समूह के तीन प्रमुख होटलों- लंदन के ग्रॉसवेनर हाउस, न्यूयॉर्क के पार्क प्लाजा और ड्रीमटाउन होटल्स- के अधिग्रहण के लिए सहारा समूह की बहुलांश हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश की है। संपर्क करने पर 3 एसोसिएट्स के प्रबंध निदेशक सग्गर ने कहा कि उन्होंने बहुत आकर्षक पेशकश की है और यह उनके लिए दीर्घकालिक निवेश का मौका है।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए दीर्घकालिक निवेश का मौका है। हमने बेहद आकर्षक पेशकश सौंपी है। अब सब कुछ सुप्रीम कोर्ट और सुब्रत रॉय के परिवार पर निर्भर करता है। इन होटलों के आक्रामक बोली का नया दौर भी शुरू हो सकता है क्योंकि संकटग्रस्त भारतीय समूह इन होटलों को बेचने के लिए पहले से ही कतर के निवेशकों के साथ संभावित सौदे पर बातचीत कर रहा था।

3 एसोसिएट्स के संस्थापकों और इसकी शामिल विभिन्न निजी संपत्ति प्रबंधन सलाहकार कंपनियों के नेटवर्क ने 2014 से अब तक 31.4 करोड़ पाउंड से अधिक के सौदे किए हैं। इनमें ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात के होटल और वाणिज्यिक कार्यालयों के सौदे शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि उसके साथ पश्चिम एशिया की कई निजी संपत्ति प्रबंधन कंपनियां जुड़ी हुई हैं। सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय बाजार नियामक सेबी के साथ लंबे समय से चल रहे विवाद के संबंध में दो साल से अधिक समय से जेल में थे और फिलहाल वह पेरोल पर

Web Title: सहारा के विदेशी होटलों को मिला एक नया खरीदार