Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #ChennaiFlood: मैगी बनी चेन्‍नई के बाढ़...

#ChennaiFlood: मैगी बनी चेन्‍नई के बाढ़ पीडि़तों का सहारा, नेस्ले ने भेजे 1 करोड़ नूडल्‍स पैक

अपने नूडल्‍स पर प्रतिबंध को लेकर सरकार के साथ विवाद से बाहर आई नेस्ले की मैगी चेन्‍नई के बाढ़ प्रभावितों का सहारा बन रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 06 Dec 2015, 20:12:57 IST

नयी दिल्ली। अपने नूडल्‍स पर प्रतिबंध को लेकर सरकार के साथ विवाद से बाहर आई नेस्ले की मैगी चेन्‍नई के बाढ़ प्रभावितों का सहारा बन रही है। नेस्ले इंडिया चेन्नई में बाढ व बारिश से प्रभावित लोगों की मदद के लिए तमिलनाडु सरकार को 1 करोड़ नूडल्‍स पैक मुहैया कराए हैं। सरकार के मुताबिक खाद्य उत्पादों की आपूर्ति करने वाली कंपनियों में फिलहाल नेस्‍ले फिलहाल अव्वल है।

सबसे ज्‍यादा मदद भेजने वाली कंपनी बनी नेस्‍ले

खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्रालय के बयान में चेन्नई को खाद्य व दूध सहित अन्य खाद्य उत्पादों की आपूर्ति करने वाली सात कंपनियों की जो सूची दी गई है उनमें नेस्ले इंडिया पहले स्थान पर है। इसके अनुसार कंपनी ने एक करोड़ नूडल्‍स, 5000 लीटर ट्रेटा पैक दूध व 50,000 पाउच काफी भेजी है। इसके अनुसार इसके अतिरिक्त 2.3-3.0 करोड़ नूडल, लगभग 80 लाख मंच व 800 किलो सनराइज बिस्कुट की आपूर्ति भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Chennai floods: चेन्‍नई में बारिश ने रोका ऑटोमोबाइल कंपनियों का काम, नई कार के लिए करना होगा लंबा इंतजार

ये हैं सबसे अधिक सप्‍लाई करने वाली कंपनियां

इस तरह की सामग्री उपलब्ध कराने वाली अन्य कंपनियों में आईटीसी, एमटीआर, ब्रिटानिया, कोका कोला, पेप्सीको व पार्ले शामिल है।  खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बयान में कहा है कि उद्योग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चेन्नई के लोगों के लिए दूध, पैकेट वाले खाद्य उत्पादों व बोतलबंद पानी की कोई कमी नहीं हो। इसके अनुसार मंत्रालय सामान को तमिलनाडु सरकार तक पहुंचाने के लिए सभी सम्बद्ध कंपनियों से तालमेल कर रहा है।

Web Title: मैगी बनी चेन्‍नई के बाढ़ पीडि़तों का सहारा