Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नेस्ले ने आटा और ओट्स मैगी...

नेस्ले ने आटा और ओट्स मैगी फिर बाजार में उतारी

इंस्टेंट नूडल्स बाजार में फिर से पकड़ बनाने के लिए नेस्ले इंडिया ने मैगी के वनस्पति आटा नूडल्स और ओट्स यानी जई नूडल्स को फिर से बाजार में उतारा है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 20 Apr 2016, 10:36:11 IST

नई दिल्ली। इंस्टेंट नूडल्स बाजार में फिर से पकड़ बनाने के लिए नेस्ले इंडिया ने मैगी के वनस्पति आटा नूडल्स और ओट्स यानी जई नूडल्स को फिर से बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि मैगी को फिर से बाजार में पेश करने के बाद इस सेगमेंट में कंपनी ने 50 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर अपनी अगुआ स्थिति को मजबूत किया है।

नेस्ले इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सुरेश नारायण ने कहा कि इन दो नए संस्करणों को फिर से बाजार में पेश कर वे अपने ग्राहकों को और ज्यादा विकल्प उपलब्ध कराना चाहते हैं। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि 80 ग्राम के पैकेट की कीमत 20 रुपए और 73 ग्राम के पैकेट की कीमत 25 रुपए होगी। नारायण ने कहा कि हम अपनी बाजार हिस्सेदारी फिर से हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुशी है कि हम हर महीने ग्रोथ हासिल कर रहे हैं और 50 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजार के सबसे बड़े प्लेयर बन गए हैं।

नेस्ले का लोकप्रिय प्रोडक्ट मैगी सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजी रिसर्च इंस्टिट्यूट (सीएफटीआरआई) की जांच में सुरक्षित पाया गया है। सीएफटीआरआई ने कहा कि मैगी में लेड और कृत्रिम मोनोसोडियम ग्लूटामेट निर्धारित मात्रा से अधिक नहीं है। नेस्ले न यह जानकारी देते हुए यह बात दोहराई कि उसका यह ब्रांड मैगी खाने के लिहाज से सुरक्षित है। कंपनी ने एक बयान में कहा, हमें खुशी है कि सभी 29 नमूनों को सीएफटीआरआई ने सही ठहराया है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 16 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मैगी नूडल्स के नमने का मैसूर प्रयोगशाला में जांच का आदेश दिया था।

Web Title: नेस्ले ने आटा और ओट्स मैगी फिर बाजार में उतारी