Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के बाद अब...

माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के बाद अब व्‍हाट्सएप का भी प्रमुख होगा भारतीय, नीरज अरोरा जल्‍द संभाल सकते हैं जिम्‍मेदारी

व्‍हाट्सएप कार्यकारी नीजर अरोरा को व्‍हाट्सएप का नया सीईओ बनाया जा सकता है। व्‍हाट्सएप के सीईओ जैन कोयूम ने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है, इसके बाद से नए सीईओ की खोज शुरू कर दी गई है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 04 May 2018, 18:13:45 IST

नई दिल्‍ली। व्‍हाट्सएप कार्यकारी नीरज अरोरा को व्‍हाट्सएप का नया सीईओ बनाया जा सकता है। व्‍हाट्सएप के सीईओ जैन कोयूम ने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है, इसके बाद से नए सीईओ की खोज शुरू कर दी गई है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्‍हाट्सएप बिजनेस एक्‍जीक्‍यूटिव नीरज अरोरा सीईओ के लिए एक संभावित उम्‍मीदवार हो सकते हैं। अरोरा पिछले छह सालों से व्‍हाट्सएप के साथ जुड़े हुए हैं। अरोरा को विलय और अधिग्रहण विशेषज्ञ माना जाता है, उन्‍होंने गूगल छोड़कर 2011 में व्‍हाट्सएप को ज्‍वॉइन किया था।

यदि अरोरा को व्‍हाट्सएप का सीईओ बनाया जाता है तो वे ग्‍लोबल टेक दिग्‍गज कंपनियों के भारतीय सीईओ की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे। इस श्रेणी में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍या नडेला और गूगल के सीईओ सुंदर पिचई शामिल हैं। नीरज अरोरा ने इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, दिल्‍ली (आईआईटी) से 2000 में ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद 2006 में उन्‍होंने इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेसेस से एमबीए की डिग्री हासिल की। अपने अभी तक के करियर में अरोरा बहुत सी कंपनियों में काम कर चुके हैं। दिसंबर 2007 से नवंबर 2011 तक वह गूगल में थे। वह पेटीएम के लिए बोर्ड सदस्‍य के रूप मे भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  

जैन कोयूम ने 30 अप्रैल को व्‍हाट्सएप छोड़ने की घोषणा की थी। उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा था कि मैं उस समय इसे छोड़ रहा हूं जब लोग व्‍हाट्सएप का अधिक तरीकों से इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जितने हमनें सोचे भी नहीं थे। टीम पहले से मजबूत है और यह निरंतर नई-नई चीजें करती रहेगी। मैं कुछ समय टेक्‍नोलॉजी से दूर रहकर अपनी रुचियों में खो जाना चाहता हूं।

उनके इस पोस्‍ट पर कमेंट करते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि जैन, मैं तुम्‍हारे साथ बिताए गए समय को याद करूंगा। तुमने दुनिया को आपस में जोड़ने के लिए जो काम किया है मैं उसके लिए धन्‍यवाद देता हूं।

More From Business