Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस PM नरेंद्र मोदी बने टॉप इंडियन...

PM नरेंद्र मोदी बने टॉप इंडियन स्‍पीकर ऑफ दि मंथ, SpeakIn ने जारी की टॉप-10 स्‍पीकर्स की पहली लिस्‍ट

इस लिस्ट में एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी के अलावा कॉरपोरेट दिग्गज आदित्य घोष, विनोद दसारी, हरजीत खंडूजा और नियरबाई डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ अंकुर वारीकू शामिल हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 03 May 2019, 11:34:17 IST

नई दिल्‍ली। भारत के स्‍पीकर और थॉट लीडर्स के सबसे बड़े नेटवर्क स्‍पीकइन (SpeakIn) ने अप्रैल माह के लिए टॉप ट्रेंडिंग स्‍पीकर्स की लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में ऐसे व्‍यक्तियों और महिलाओं को शामिल किया गया है, जिन्‍होंने अपने विचारों और बातों से देश को प्रभावित किया है।  

भारतीय स्‍पीकर्स के सबसे बड़े नेटवर्क स्‍पीकइन ने आज अप्रैल 2019 के टॉप 10 ट्रेंडिएस्‍ट स्‍पीकर्स की पहली लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष स्‍थान पर हैं, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के पड़पोते मधुकेश्‍वर देसाई इस लिस्‍ट में दसवें स्‍थान पर हैं।

इस लिस्‍ट में एयर इंडिया के चेयरमैन अश्‍वनी लोहानी के अलावा कॉरपोरेट दिग्‍गज आदित्‍य घोष, विनोद दसारी, हरजीत खंडूजा और नियरबाई डॉट कॉम के सह-संस्‍थापक और सीईओ अंकुर वारीकू शामिल हैं।

स्‍पीकइन की संस्‍थापक और सीईओ दीपशिखा कुमार ने कहा कि हम हर महीने इस तरह की एक लिस्‍ट जारी करेंगे। इस लिस्‍ट को विभिन्‍न पैरामीटर्स के आधर पर तैयार किया गया है, जिसमें ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन और ऑन-ग्राउंड फैक्‍टर्स को शामिल किया गया है।

कुमार ने कहा‍ कि भारत तेजी से वृद्धि करता हुआ स्‍पीकर मार्केट है और इसका बाजार मूल्‍य 3.5 अरब डॉलर है। इस क्षमता का अभी तक दोहन नहीं किया गया है क्‍योंकि बाजार असंगठित है। इस लिस्‍ट के साथ हमनें इस बाजार को अधिक संगठित बनाने के लिए महत्‍वपूर्ण पहल की है और यह इसकी क्षमता का दोहन करने में मदद करेगी।

More From Business