Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नंदन नीलेकणी ने किया ट्रेन ट्रेवल...

नंदन नीलेकणी ने किया ट्रेन ट्रेवल एप RailYatri.in में निवेश

इंफोसिस के को-फाउंडर और यूआईडीएआई के पूर्व चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने रेलयात्रियों को यात्रा समाधान उपलब्‍ध कराने वाली पूर्ण भारतीय स्‍टार्टअप RailYatri.in में निवेश किया है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 27 Apr 2016, 19:48:34 IST

नई दिल्‍ली। इंफोसिस के को-फाउंडर और यूआईडीएआई के पूर्व चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने रेलयात्रियों को यात्रा समाधान उपलब्‍ध कराने वाली पूर्ण भारतीय स्‍टार्टअप RailYatri.in में निवेश किया है। हालांकि निवेश की गई राशि का खुलासा नहीं किया गया है। रेलयात्री के मौजूदा निवेशकों हेलिऑन वेंचर्स, ओमिडयार नेटवर्क और ब्‍लूम वेंचर्स ने भी इस ताजा फंडिंग राउंड में हिस्‍सा लिया। पिछले साल जून में रेलयात्री ने हेलिऑन वेंचर्स पार्टनर्स के साथ ओमिडयार नेटवर्क मौजूदा निवेशक ब्‍लूम वेंचर्स और उजामा से पूंजी जुटाई थी। रेलयात्री ने अब तक तकरीबन 30 लाख डॉलर की पूंजी जुटाई है।

तस्‍वीरों में देख्‍ािए टैल्‍गो ट्रेन को

Talgo high speed train

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

RailYatri.in यात्रियों को अपनी आगामी यात्रा के लिए सही निर्णय लेने में मदद करने के लिए गहन-विश्‍लेषण तकनीक का प्रयोग करती है। यह एप यात्री के मोबाईल जीपीएस का प्रयोग करके ट्रेन में विलंब का अनुमान लगाता है, और प्लेटफॉर्म संख्या, कोच की स्थिति, ट्रेन के ऑन-टाईम के इतिहास एवं आपका वेटलिस्ट का टिकट कन्फर्म होगा या नहीं, इस बारे में अनुमान लगाता है। RailYatri.in से अपने जुड़ाव के बारे में नंदन नीलेकणि ने कहा, ‘‘मुझे रेलयात्री के बारे में इस बात ने उत्‍साहित किया कि नए युग के इस उत्‍पाद को भारतीयों के द्वारा भारतीयों के लिए बनाया गया है। रेलयात्री एप में स्मार्टफोन, डेटा एवं मोबाईल फोन के सामर्थ्य का समझदारीपूर्वक प्रयोग कर लाखों यात्रियों का अनुभव आसान बनाने की अपार संभावनाएं हैं।

RailYatri.in के सहसंस्थापक कपिल रायजादा ने कहा कि हम अपने निवेशक के रूप में नंदन नीलेकणि को पाकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने में तकनीक के प्रयोग के लिए उनका जोश एवं सफलता काफी प्रेरणाप्रद रहा है, हम मानते हैं कि उनके अनुभव से हमें अपने अभियान में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। रेलयात्री एप्प भारत में सबसे तेजी से विकसित होते हुए ट्रैवल एप्पस में से एक है और अब हम इसे अगले चरण में ले जाने के लिए तैयार हैं। वर्तमान में हम प्रतिमाह लगभग 20 लाख यूजर्स को सेवाएं प्रदान करते हैं, और अगले कुछ सालों में हम रेलयात्री को भारत में हर यात्री तक पहुंचाकर उनकी यात्रा में मदद करना चाहते हैं।

Web Title: नंदन नीलेकणी ने किया ट्रेन ट्रेवल एप RailYatri.in में निवेश