Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी अगले 5 साल और...

मुकेश अंबानी अगले 5 साल और बने रहेंगे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ के प्रमुख, शेयरहोल्‍डर्स ने दी मंजूरी

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ की 41वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने जियो फोन 2 और ब्रॉडबैंड की घोषणा कर करोड़ों लोगों को सौगात दी। वहीं कंपनी के शेयर होल्‍डर्स ने भी अंबानी परिवार को बड़ी खुशखबरी दी है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 07 Jul 2018, 18:26:30 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ की 41वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने जियो फोन 2 और ब्रॉडबैंड की घोषणा कर करोड़ों लोगों को सौगात दी। वहीं कंपनी के शेयर होल्‍डर्स ने भी अंबानी परिवार को बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी की एजीएम में रिलायंस के शेयर होल्‍डर्स ने मुकेश अंबानी का कार्यकाल अगले 5 साल तक बढ़ाने को मंजूरी दी है। मुकेश अंबानी पिछले 40 साल से रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ से जुड़े हुए हैं। मुकेश अंबानी ने 1977 में अपने पिता की कंपनी जॉइन की थी।

जुलाई 2002 में रिलायंस समूह के संस्थापक और उनके पिता धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद उन्हें कंपनी के चेयरमैन बनाया गया। अब वे पांच साल और कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर बने रहेंगे। बता दें कि अंबानी का मौजूदा कार्यकाल 2019 में समाप्‍त हो रहा है। स्‍टॉक मार्केट को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि 98.5 प्रतिशत मत अंबानी का कार्यकाल बढ़ाने के पक्ष में पड़े। प्रस्ताव के अनुसार , अंबानी को सालाना 4.17 करोड़ रुपये का वेतन तथा 59 लाख रुपये के भत्ते दिए जाएंगे। इसमें सेवानिवृत्ति लाभ शामिल नहीं है।

इसके अलावा कंपनी ने बताया कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ उनके लिए कार, घर पर फोन एवं इंटरनेट का खर्च भी वहन करेगी। अंबानी एवं उनके परिजनों का सुरक्षा खर्च भी भत्ते में शामिल नहीं होगा और इनका वहन कंपनी करेगी। वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों ने 2018-19 में गैर-परिवर्तनीय डिबेंचरों के जरिए 20 हजार करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की भी मंजूरी दी।

Web Title: मुकेश अंबानी अगले 5 साल और बने रहेंगे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ के प्रमुख, शेयरहोल्‍डर्स ने दी मंजूरी