Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस कर्नाटक में BJP का पेंच फंसने...

कर्नाटक में BJP का पेंच फंसने से मुकेश अंबानी को भी नुकसान, अमीर लोगों की लिस्ट में 20वें स्थान पर फिसले

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के पूर्ण बहुमत से थोड़ा दूर रहने की वजह से देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी नुकसान हुआ है। मुकेश अंबानी अब दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में 17वें स्थान से फिसलकर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 16 May 2018, 10:48:30 IST

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के पूर्ण बहुमत से थोड़ा दूर रहने की वजह से देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी नुकसान हुआ है। मुकेश अंबानी अब दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में 17वें स्थान से फिसलकर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दरअसल मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद भारतीय शेयर बाजार पर दबाव देखने को मिला और मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में भारी गिरावट आई। रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आई गिरावट की वजह से कंपनी की मार्केट कैपिटलाइजेशन में कमी आई जिस वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति भी घटी है।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आई गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति घटकर 39.8 अरब डॉलर रह गई है जिस वजह से वह दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में फिसलकर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले वह इस लिस्ट में 17वें स्थान तक आ गए थे। मुकेश अंबानी की जगह अब वॉलमार्ट की एलीस वॉल्टन ने ले ही है, एलीस की संपत्ति 40.3 अरब डॉलर हो गई है।