Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Amul के बाद Mother Dairy का...

Amul के बाद Mother Dairy का दूध भी हुआ महंगा, आज से चुकाने पड़ेंगे इतने रुपए, जानिए क्या हैं नए दाम

मदर डेयरी ने केवल पॉली पैक दूध की कीमतों में यह वृद्धि की है। बल्क वेंडेड दूध जिसे टोकन दूध के रूप में जाना जाता है, उसकी कीमतों में वृद्धि नहीं की गई है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 May 2019, 13:07:43 IST

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी में प्रमुख दूध आपूर्ति कंपनी मदर डेयरी ने शुक्रवार को दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि नई कीमत शनिवार (25 मई 2019) से प्रभावी होगी। कंपनी ने कहा है कि किसानों से दूध खरीद की लागत बढ़ने से मजबूरी में यह मूल्‍यवृद्धि करनी पड़ी है।

मदर डेयरी ने केवल पॉली पैक दूध की कीमतों में यह वृद्धि की है। बल्‍क वेंडेड दूध जिसे टोकन दूध के रूप में जाना जाता है, उसकी कीमतों में वृद्धि नहीं की गई है। मदर डेयरी ने यह फैसला देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल द्वारा दूध का दाम 2 रुपए लीटर बढ़ाने की घोषणा के कुछ दिन बाद लिया है।

मदर डेयरी ने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी 25 मई से दिल्‍ली-एनसीआर में अपने पॉली पैक दूध वेरिएंट्स की उपभोक्‍ता मूल्‍य में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि एक लीटर पैक की कीमत 1 रुपए और 500 मिली पैक में एक लीटर दूध की कीमत 2 रुपए बढ़ाई गई है। प्रभावी रूप से उपभोक्‍ताओं के लिए प्रति पैक एक रुपए की बढ़ोतरी होगी।