Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस छत्‍तीसगढ़ में जियो व माइक्रोमैक्‍स के...

छत्‍तीसगढ़ में जियो व माइक्रोमैक्‍स के गठजोड़ को मिला 15,00 करोड़ का ठेका, फ्री में बांटे जाएंगे 50 लाख फोन

मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स और दूरसंचार सेवा प्रदाता रिलायंस जियो के गठजोड़ को छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में महिलाओं एवं विद्यार्थियों को 50 लाख फोन वितरित करने के लिए 1,500 करोड़ रुपए का ठेका दिया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 17 Sep 2018, 12:31:27 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स और दूरसंचार सेवा प्रदाता रिलायंस जियो के गठजोड़ को छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में महिलाओं एवं विद्यार्थियों को 50 लाख फोन वितरित करने के लिए 1,500 करोड़ रुपए का ठेका दिया है। 

माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक विकास जैन ने बताया कि इस परियोजना के तहत राज्य में महिलाओं को 45 लाख स्मार्टफोन दिए जाएंगे। शेष पांच लाख स्मार्टफोन राज्य के कॉलेजों के विद्यार्थियों को दिए जाएंगे।  

जैन ने कहा कि परियोजना के तहत करीब 10 हजार शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और स्मार्टफोन का वितरण पहले ही शुरू हो गया है। राज्य सरकार द्वारा चुने गए हर लाभार्थी को व्यक्तिगत तौर पर स्मार्टफोन रिलायंस जिओ के सिम के साथ दिए जा रहे हैं। लाभार्थी का सत्यापन आधार के जरिये किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेक्स पॉल मेनन ने कहा कि माइक्रोमैक्स ने संचार क्रांति योजना (स्काई) की शुरुआत करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार के साथ भागीदारी की है। स्काई मुहिम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता से ग्रामीण बीपीएल महिलाओं, ग्रामीण परिवारों तथा युवा विद्यार्थियों को स्मार्टफोन देकर उन तक पहुंचने में मदद मिली है। 

जैन ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत राज्य की जनसंख्या के बड़े हिस्से को कवर किया गया है। कंपनी ने मोबाइल फोन के समय पर सुपुर्दगी के लिए राज्य के 15 भंडारगृहों में जगह आरक्षित की है। वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार छत्तीसगढ़ की आबादी ढाई करोड़ है। 

More From Business