Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. माइक्रोमैक्‍स और ब्‍लूमाउंट ने बनाई विस्‍तार...

माइक्रोमैक्‍स और ब्‍लूमाउंट ने बनाई विस्‍तार की योजना, 2150 करोड़ रुपए का होगा निवेश

देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्‍स और आरओ वाटर प्‍यूरीफायर बनाने वाली कंपनी ब्‍लूमाउंट ने विस्‍तार की योजना बनाई है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 14 Apr 2016, 17:37:45 IST

हैदराबाद/नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्स और आरओ वाटर प्‍यूरीफायर बनाने वाली कंपनी ब्‍लूमाउंट ने विस्‍तार की योजना बनाई है। यह दोनों कंपनियां अगले कुछ वर्षों के दौरान अपनी इस योजना पर कुल 2150 करोड़ रुपए का निवेश करेंगी।

माइक्रोमैक्‍स करेगी पांच साल में 2,000 करोड़ का निवेश

माइक्रोमैक्‍स ने कहा है कि वह अगले पांच साल में विनिर्माण और नई उत्पादन लाइनों पर 2,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के सह संस्थापक राजेश अग्रवाल ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी की आमदनी 15,000 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है। बीते वित्त वर्ष में कंपनी का राजस्व 12,000 करोड़ रुपए रहा था। अग्रवाल ने कहा कि वह देश में बैटरी और चार्जर जैसी एक्सेसरीज के विनिर्माण की योजना बना रहे हैं।

ब्‍लूमाउंट करेगी विस्तार पर 150 करोड़ रुपए खर्च  

आरओ बनाने वाली घरेलू कंपनी ब्लू माउंट ने आक्रमक विस्तार योजना बनाई है और इसके लिए वह चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेगी। साथ ही कंपनी की इस साल एयर प्यूरिफायर, मिक्सर ग्राइंडर, चिमनी जैसे दूसरे उत्पाद भी पेश करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में आरओ और अन्य उपकरणों के कारोबार से 250 करोड़ रुपए के राजस्व का लक्ष्य रखा है। ब्लू माउंट एप्लायंसेस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विशाल गुप्ता ने कहा कि आरओ के कल-पुर्जे और आरओ बनाने के लिए कंपनी के फिलहाल छह कारखाने हैं। कंपनी आरओ उपकरण का सातवां कारखाना सोनीपत में लगा रही है, जो अगले साल जनवरी तक तैयार हो जाएगा। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में नेटवर्क दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।

Web Title: माइक्रोमैक्‍स और ब्‍लूमाउंट ने बनाई विस्‍तार की योजना