Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस SBI के ATM मशीन में घुसकर...

SBI के ATM मशीन में घुसकर चूहों ने किए ‘दांत साफ’ कुतर डाले लाखों रुपए

अब ATM मशीन में रखा कैश भी सुरक्षित नहीं रह गया है, असम के तिनसुकिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां ATM मशीन में रखे कैश को चूहों ने कुतर डाला है। तिनसुकिया के हिजुगुरी गुर्गों मोटर्स के सामने स्थित स्टेट बैंक (SBI) के ATM में चूहों ने लगभग 12 लाख 38 हजार रुपये का नोट को कुतरे जाने का मामला दर्ज हुआ है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 19 Jun 2018, 15:05:47 IST

नई दिल्ली। अब ATM मशीन में रखा कैश भी सुरक्षित नहीं रह गया है, असम के तिनसुकिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां ATM मशीन में रखे कैश को चूहों ने कुतर डाला है। तिनसुकिया के हिजुगुरी गुर्गों मोटर्स के सामने स्थित स्टेट बैंक (SBI) के ATM में चूहों ने लगभग 12 लाख 38 हजार रुपये का नोट को कुतरे जाने का मामला दर्ज हुआ है।

इस घटना की जानकारी 11 जून को सामने आई जब SBI के ATM में कुछ मैकेनिक तकनीकी खराबी को देखने आए। दरअसल ATM मई के अंतिम हफ्ते में खराब हो गया था और बैंक ने इसे ठीक करवाने के लिए तकनीकी टीम को बुलाया हुआ था। आरोपों के मुताबिक तकनीकी टीम ने जब ATM मशीन को खोला तो उसमें 2000 रुपए और 500 रुपए के नोट कुतरे हुए पाए गए। ATM के खराब होने से पहले बैंक ने उसमें 29 लाख रुपए डाले थे जिसमें से 12.38 लाख रुपए कुतरे जा चुके हैं।

सोशल मीडिया पर सोमवार से फ़ोटो वायरल होने के बाद यह मामला सबके नजर में आया। इस मामले को लेकर बैंक द्वारा संदेह व्यक्त किया गया है और थाने में प्राथमिकता दर्ज कराते हुये पुलिस से उचित जांच की मांग की है। सवाल उठता है कि जिस ATM मशीन में कोई छिद्र नही होता तो आखिर चूहा अंदर प्रवेश किया कैसे। क्या सही मायनों में चूहे ने पैसे को कुतर है या आपराधिक तत्व का यह काम है। इस मामले को लेकर पुलिस के साथ साथ बैंक द्वारा मामले कि जांच की जा रही है और जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही घटना की वास्तविक सामने आएगी।

सोशल मीडिया पर यह भी बताया जा रहा था कि ATM मशीन HDFC बैंक की है, लेकिन HDFC बैंक ने एडवायजरी नोट जारी करते हुए पहले ही साफ कर दिया था कि यह ATM उसका नहीं है।