Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस इस कारण के चलते Metro Man...

इस कारण के चलते Metro Man ई. श्रीधरन ने एलएमआरसी से दिया इस्तीफा

मेट्रोमैन व लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने एलएमआरसी को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

IANS
IANS 24 Jun 2019, 12:48:02 IST

लखनऊ। मेट्रोमैनलखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए एलएमआरसी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वहीं एलएमआरसी ने त्याग पत्र को शासन को भेजकर अवगत कराया है। मेट्रो मैन लखनऊ मेट्रो परियोजना से शुरुआती दौर से जुड़े हुए हैं। लखनऊ मेट्रो के प्राथमिक फेस के शुभारंभ में वे लखनऊ आए थे। एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार के तौर पर श्रीधरन (87) पिछले कुछ माह से लखनऊ नहीं आए थे। दूसरे चरण में करिडोर पर जब मेट्रो संचालन शुरू हुआ, तब भी स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे।

यह भी पढ़ें : डिप्‍टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्‍तीफे पर RBI ने दी सफाई, बताया इस वजह से छोड़ा पद

लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों की माने तो स्वास्थ खराब होने के बाद भी वह बराबर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के संपर्क में थे, हर काम की जानकारी फोन पर लेते रहे। वे लखनऊ के अलावा आगरा, कानपुर व गोरखपुर में मेट्रो परियोजनाओं में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। इसी का नतीजा है कि लखनऊ में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के अलावा प्रदेश के तीन जिलों में मेट्रो का डीपीआर जहां बन चुका है। कानपुर व आगरा में मेट्रो का टेंडर भी जून में निकलने वाला था। 

यह भी पढ़ें: Aadhaar Online Contest: आधार कार्ड से जीत सकते हैं इतने हजार रुपए का इनाम, जानिए कैसे

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि श्रीधरन ने व्यक्तिगत रूप से उत्तर-दक्षिण करिडोर के निर्माण कार्य की निगरानी की। भूमिगत अनुभाग के निर्माण में उनका मूल्यवान मार्गदर्शन बहुत महत्वपूर्ण था। मैंने उनसे इस्तीफा नहीं देने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य इस समय काम करने की इजाजत नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें: Petrol, Diesel Price on 24 June: आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्‍या है आज का रेट

मेट्रो सूत्रों की मानें तो जून के अंतिम सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक अब तक किए गए कार्यों से उन्हें अवगत कराने के लिए केरल जाएंगे और उनका हाल चाल लेंगे।

More From Business