Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी...

PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी पहली बार आया सामने, सभी आरोपों को बताया निराधार

मेहुल चौकसी ने अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को निराधार बताया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 11 Sep 2018, 13:15:26 IST

नई दिल्ली। करीब 14000 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक (PNB) घोटाले का आरोपी और गीतांजली जेम्स का मालिक मेहुल चोकसी पहली बार सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मेहुल चोकसी के वकील के जरिए एंटिगुआ में उसे कुछ सवाल भेजे थे और मेहुल चोकसी ने उन सवालों का जवाब वीडियो के जरिए भेजा है, चोकसी ने अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को निराधार बताया है।

चोकसी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं वह निराधार हैं, जांच एजेंसियों ने बिना किसी आधार के संपत्ति को जब्त किया है। घोटाला सामने आने के बाद चोकसी और घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी फरार है, फरार होने के बाद चोकसी ने लेटिन अमेरिकी देश एंटिगुआ में शरण ली हुई है और वहीं से अपने वकील के जरिए समाचार एजेंसी ANI के सवालों का जवाब भेजा है।

चोकसी ने कहा कि 16 फरवरी को पासपोर्ट कार्यालय से उसे पासपोर्ट रद्द किए जाने का मेल आया और पासपोर्ट रद्द किए जाने की वजह भारत की सुरक्षा को खतरा बताया गया था। उसने बताया कि 20  फरवरी को उसने मुंबई के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को पासपोर्ट रद्द नहीं करने के लिए मेल लिखा लेकिन कार्यालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। चोकसी ने आरोप लगाया कि पासपोर्ट रद्द किए जाने का कोई कारण नहीं बताया गया था।