Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PNB Fraud Update: मेहुल चौकसी ने...

PNB Fraud Update: मेहुल चौकसी ने पत्र लिखकर खुद को बताया बेगुनाह, कर्मचारियों से दूसरी नौकरी ढूंढ़ने को कहा

PNB घोटाले के तहत अबतक करीब 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें 6 लोग बैंक से जुड़े हैं और बाकी 6 लोग नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से जुड़े हुए हैं

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 25 Feb 2018, 14:32:10 IST

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले के आरोपी और गीतांजली जेम्स के चेयरमैन मेहुल चौकसी ने घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और अपने कर्मचारियों को घोटाले को लेकर पत्र लिखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चौकसी ने पत्र में अपने आप को बेगुनाह बताया है और कर्मचारियों से कहा है कि जबतक वह अपनी बेगुनाही साबित नहीं कर लेता तबतक कर्मचारी अपने के लिए कोई दूसरी नौकरी की तलाश कर लें।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहुल चौकसी ने कर्मचारियों को लिखा है कि मौजूदा हालात में वह उनका वेतन देने में सक्षम नहीं है और वह नहीं चाहता कि कर्मचारी उसके साथ जुड़े रहें और दिक्कतों का सामना करें, इस वजह से कर्मचारी दूसरी नौकरी तलाश करने के लिए स्वतंत्र हैं। चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक में अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को झूठा बताया है और कहा है कि इन आरोपों की वजह से स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है।

इस बीच 11400 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले को लेकर जांच एजेंसियों ने अपनी जांच तेज कर दी है। घोटाले के तहत अबतक करीब 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें 6 लोग बैंक से जुड़े हैं और बाकी 6 लोग नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से जुड़े हुए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को ही नीरव मोदी से जुड़ी 523.72 करोड़ रुपए की 21 अचल संपत्तियों को जब्त किया है, इन संपत्तियों में अलिबाग में स्थित एक फार्म हाउस, एक सोलर पावर प्लांट, महाराष्ट्र के अहमदनगर में 135 एकड़ जमीन और मुंबई तथा पुणे में रिहायशी और ऑफिस प्रॉपर्टी शामिल है। जांच एजेंसियों ने इसके अलावा नीरव मोदी से जुड़ी 9 महंगी गाड़ियां, बैंक खाते में 30 करोड़ रुपए और 13.86 करोड़ रुपए के शेयर भी जब्त किए हैं।

Web Title: PNB Fraud Update: मेहुल चौकसी ने पत्र लिखकर खुद को बताया बेगुनाह, कर्मचारियों से दूसरी नौकरी ढूंढ़ने को कहा