Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक...

Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक गाड़ीयों की टेस्टिंग, 2020 में होगी लॉन्च

Maruti Suzuki के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने इस मौके पर कहा कि कंपनी 2020 तक इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 08 Sep 2018, 15:43:02 IST

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार को Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 2020 में इलेक्ट्रिक गाड़ी को लॉन्च करने की अपनी प्रतिबद्धता को पर काम करते हुए कंपनी ने देशभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

ग्राहकों का नजरिया जानने के लिए टेस्टिंग

Maruti Suzuki के मुताबिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग से इनको लेकर ग्राहकों का नजरिया पता करने में मदद मिलेगी और इस अभ्यास से भारतीय ग्राहकों के लिए एक भरोसेमंद और उपयुक्त इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने में मदद मिलेगी।

गुरुग्राम प्लांट में बनाए गई टेस्टिंग के लिए गाड़ियां

Maruti Suzuki ने बताया कि टेस्टिंग के लिए जो इलेक्ट्रिक गाड़ियां उतारी गई हैं उनको जापान की सुजुकी मोटर कार्पोरेशन के मौजूदा मॉडल पर तैयार किया गया है और उनका निर्माण Maruti Suzuki के गुरुग्राम प्लांट में किया गया है।

2020 में होगी  लॉन्च

Maruti Suzuki के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने इस मौके पर कहा कि कंपनी 2020 तक इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है और अभी जो अलग-अलग परिस्थितियों में इलेक्ट्रिक गाड़ी की टेस्टिंग की जा रही है उससे रियल लाइफ ड्राइविंग परिस्थितियों की मूल्यवान जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी। केनिची आयुकावा ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस टेस्टिंग के जरिए मूल्यवान ग्राहकों में उनकी इलेक्ट्रिक गाड़ी मान्य होगी।

More From Business