Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री...

जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री की मार्केट कैप 6 लाख करोड़ के पार, एक साल में 75% बढ़ गया कंपनी का शेयर

रिलायंस इंडस्ट्री ने सितंबर 2016 में जियो को लॉन्च किया था, तबसे शेयर में एकतरफा तेजी है, पिछले 1 साल में कंपनी निवेशकों को 75% से ज्यादा रिटर्न दे चुकी है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 23 Oct 2017, 13:53:10 IST

मुंबई। रिलायंस जियो ने फ्री वायस कॉलिंग और अनलिमिटेड डाटा देकर अपने ग्राहकों को फायदा तो पहुंचाया ही है साथ में रिलायंस इंडस्ट्री को भी तगड़ा मुनाफा हुआ है। रिलायंस ने जब से जियो को लॉन्च किया है तबसे उसके शेयर में एकतरफा तेजी देखी जा रही है और अब आलम यह है कि रिलायंस इंडस्ट्री की मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपए को पार कर चुकी है।

सोमवार को भी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में एकतरफा तेजी बनी हुई थी और कंपनी के शेयर ने 932.45 रुपए की ऊंचाई को छुआ है जो कंपनी के शेयर का अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है। देश में किसी भी कंपनी की मार्केट वेल्युएशन 6 लाख करोड़ के करीब नहीं है, यहां तक की कोई कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के नजदीक भी नहीं है। दूसरे नंबर की कंपनी टाटा ग्रुप की टाटा कंस्लटेंसी है और उसकी मार्केट कैप रिलायंस इंडस्ट्री के मुकाबले करीब 1 लाख करोड़ रुपए कम है।

रिलायंस ने सितंबर 2016 में जियो को लॉन्च किया था और तबसे उसके शेयर में एकतरफा तेजी देखने को मिल रही है, पिछले 1 साल में रिलायंस इंडस्ट्री अपने निवेशकों को 75 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुकी है, 1 साल पहले कंपनी का शेयर 531 रुपए के स्तर पर था जो आज 932 के स्तर को भी पार कर चुका है।

रिलायंस जियो को लॉन्च कर 4जी टेलिकॉम मार्केट में हलचल मचा दी थी। कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री वायस कॉल की सुविधा तो दे रही है साथ में बहुत ही सस्ती दरों पर 4जी डेटा भी मुहैया करा रही है। 1 साल से भी कम समय में रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ को पार कर चुकी है और इसी के दम पर कंपनी के शेयर में एकतरफा तेजी देखने को मिल रही है।

Web Title: जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री की मार्केट कैप 6 लाख करोड़ के पार