Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने...

9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाला माल्‍या रो रहा है, 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्‍त

उल्लेखनीय है कि एक फरवरी को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने दावा किया था कि उनकी कंपनी की 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 07 Feb 2019, 19:18:39 IST

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में अपने पहले कार्यकाल का अंतिम भाषण देते हुए कांग्रेस और महागठबंधन पर जमकर हमला किया। मोदी ने अपने भाषण में कहा कि सरकारी बैंकों का पैसा डकारने वाले बड़े कारोबारियों की खिलाफ सख्‍त कदम उठाने से आज वो रो रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बैंकों का 9,000 करोड़ रुपया लेकर देश छोड़कर भागने वाला विजय माल्‍या लंदन में रो रहा है। वो कह रहा है कि सरकार ने उसकी 13,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त कर ली है। पीएम मोदी ने कहा कि देश के साथ गद्दारी करने वाला एक भी व्‍यक्ति नहीं बचेगा और उसे सजा जरूर मिलेगी।

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि नोटबंदी के बाद से देश में 3 लाख फर्जी कंपनियां बंद हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साढ़े चार साल की उनकी सरकार में भारत दुनिया की 6ठीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बन गया है, जो पहले 11वें नंबर की अर्थव्‍यवस्‍था हुआ करता था।

उल्‍लेखनीय है कि एक फरवरी को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने दावा किया था कि उनकी कंपनी की 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। माल्या ने सिलसिलेवार ट्वीट कर दावा किया था कि उसे कर्ज देने वाले बैंक ने इंग्लैंड में अपने वकीलों को उसके खिलाफ छोटे-मोटे मामले दर्ज करने की खुली छूट दी हुई है। माल्या ने कानूनी शुल्क के रूप में सार्वजनिक धन के बेजा इस्तेमाल पर सवाल उठाया था।  

माल्‍या ने कहा कि डीआरटी के वसूली अधिकारी ने भारत में बैंकों की ओर से हाल में उसके समूह की 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। माल्या ने कहा कि कहा जा रहा है कि मैं नौ हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया, जिससे सरकारी बैंकों को नुकसान हुआ, तो न्याय या निष्पक्षता कहां है?  

Web Title: Mallya is fleeing with Rs 9 thousand crore rupees, property worth 13 thousand crore seized 9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाला माल्‍या रो रहा है, 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्‍त